पाकिस्तान: इमरान के खिलाफ देशद्रोह का मामला दर्ज कराने वाले वकील की गोली मारकर हत्या

punjabkesari.in Wednesday, Jun 07, 2023 - 02:18 PM (IST)

इस्लामाबादः पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के खिलाफ देशद्रोह का मामला दर्ज कराने वाले एक वरिष्ठ पाकिस्तानी वकील की अज्ञात हथियारबंद लोगों ने बलूचिस्तान प्रांत में उस वक्त गोली मारकर हत्या कर दी, जब वह अदालत जा रहे थे। पुलिस ने बुधवार को यह जानकारी दी। पुलिस ने बताया कि पाकिस्तान उच्चतम न्यायालय के एक वकील अब्दुल रज्जाक शार की मंगलवार को क्वेटा के एयरपोर्ट रोड पर अज्ञात हमलावरों की गोलीबारी में मौत हो गई।

 

उन्होंने बताया कि गोली लगने के बाद वकील को तुरंत क्वेटा सिविल अस्पताल ले जाया गया, लेकिन रास्ते में ही उन्होंने दम तोड़ दिया। क्वेटा सिविल अस्पताल में सर्जन आयशा रियाज ने पत्रकारों को बताया कि हमले में शार को 16 गोलियां लगी थीं। वरिष्ठ पुलिस अधिकारी गुल मुहम्मद ने बताया कि तीन मोटरसाइकिलों पर सवार छह अज्ञात लोगों ने शार पर उस वक्त हमला किया, जब वह एक मामले के सिलसिले में अपने वाहन से उच्चतम न्यायालय जा रहे थे।

 

उन्होंने बताया कि शार के सीने, गर्दन और पेट में गोली मारी गई, जिससे उनकी मौत हो गई। प्रधानमंत्री के विशेष सहायक (एसएपीएम) अताउल्लाह तरार ने हत्या की निंदा की और कहा कि शार ने बलूचिस्तान उच्च न्यायालय (बीएचसी) में विपक्षी नेता खान के खिलाफ देशद्रोह के तहत मुकदमा चलाने की याचिका दायर की थी। उन्होंने आरोप लगाया कि इसी वजह से उनकी हत्या की गई है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News