दक्षिण कोरिया के मिसाइल परीक्षण पर किम जोंग की बहन ने दी यह धमकी

09/16/2021 9:38:58 AM

सियोल- उत्तर कोरिया के किम जोंग अपनी तानाशाही के लिए पूरी दुनिया में मशहूर हैं। वहीं अब उनकी बहन किम यो जोंग ने भी अपने तीखें तेवल दिखाए। दरअसल, उन की बहन ने बुधवार को दक्षिण कोरिया को चेतावनी देते हुए कहा कि दक्षिण कोरिया द्वारा किए गए मिसाइल परीक्षणों के बाद दोनों देशों के बीच संबंध खत्म हो सकते हैं। 


इससे पहले किम यो जोंग ने मिसाइल परीक्षणों के लिए दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति मून जे-इन की आलोचना की थी। किम की बहन किम यो जोंग ने कहा कि दक्षिण कोरिया की बढ़ती मिसाइल क्षमता उकसावे की कार्रवाई है।

किम जोंग की बहन ने कहा कि यह घटनाक्रम प्रतिद्वंद्वी देशों के बीच तनाव बढ़ा सकता है। किम की बहन किम यो जोंग ने दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति मून जेई इन द्वारा मिसाइल परीक्षण के अवलोकन के दौरान की गई टिप्पणियों की निंदा की। मून ने कहा था कि दक्षिण कोरिया की बढ़ती मिसाइल क्षमताएं उत्तर कोरिया के उकसावे के खिलाफ ‘निश्चित तौर पर प्रतिरोधक का’ काम करेगी।

दक्षिण कोरिया के मिसाइल परीक्षण पर किम की बहन ने दी यह धमकी
गौरतलब है कि दक्षिण कोरिया और जापान की सेनाओं ने उत्तर कोरिया द्वारा समुद्र में दो बैलिस्टिक मिसाइलों का परीक्षण करने की पुष्टि की थी जिसके कुछ घंटे बाद दक्षिण कोरिया ने भी मिसाइल परीक्षण किया। इस पर किम की बहन ने कहा कि उत्तर कोरिया बिना किसी खास देश को निशाना बनाए आत्मरक्षा के लिए अपनी सैन्य क्षमताओं का विस्तार कर रहा है और दक्षिण कोरिया भी अपनी सैन्य क्षमता का विस्तार कर रहा है। उन्होंने कहा कि अगर राष्ट्रपति हमारे खिलाफ झूठी निंदा में शामिल होते हैं तो इसके बाद जवाबी कार्रवाई होगी और उत्तर-दक्षिण के संबंध पूरी तरह से खत्म हो सकते हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News