किम जोंग उन ने दक्षिण कोरिया को तोहफे में दिए कुत्ते

punjabkesari.in Tuesday, Oct 02, 2018 - 10:51 AM (IST)

प्योंगप्यांगः उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन ने अपने पड़ोसी देश दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति राष्ट्रपति मून जे को तोहफे में पुंगसान नस्ल के दो कुत्ते दिए हैं। इनमें से एक का नाम है सोंगकांग और दूसरे का नाम है गोमी। इन कुत्तों को प्योंगयांग में हुए सम्मेलन के प्रतीक के रूम में माना जा रहा है।
PunjabKesari
दोनों देशों के बीच 18-20 सितंबर प्योंगयांग सम्मेलन हुआ। योनहाप न्यूज एजेंसी की रिपोर्ट के मुताबिक गुरुवार को इन कुत्तों को कोरियन डेमिलिटेराइज्ड जोन में छोड़ा गया। इसके बाद इन्हें दक्षिण कोरिया ने रिसीव किया। रिपोर्ट के मुताबिक दोनों कुत्ते एक साल से ऊपर के हैं। दोनों की पर्याप्त मेडिकल जांच कराई गई है। जोड़े में एक कुत्ता और एक कुतिया है।
PunjabKesari
बता दें ऐसा पहली बार नहीं हो रहा है जब उत्तर कोरिया की ओर से दक्षिण कोरिया को भेंट के रूप में कुत्ते दिए गए हों। इससे पहले साल 2000 में प्योंगयांग सम्मेलन के प्रतीक के रूप में किम जोंग इल (किम जोंग उन के पिता) ने तत्कालीन दक्षिण कोरियाई राष्ट्रपति किम दे जुंग को कुत्ते का एक जोड़ा तोहफे में दिया था। साल 2013 में उन कुत्तों की मौत हो गई। जानकारी के लिए बता दें पुंगसान नस्ल के ये कुत्ते अपनी शिकार करने की क्षमता के कारण जाने जाते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News