किम ने दिखाई बस दुर्घटना में मारे गए चीनी पर्यटकों के लिए हमदर्दी, खुद दी विदाई

punjabkesari.in Thursday, Apr 26, 2018 - 03:46 PM (IST)

सोलः उत्तर कोरिया के सनकी किंग किम जोंग उन के क्रूर कारनामों से दुनिया वाकिफ है पर जो काम उन्होंने आज किया है उसपे शायद आपको यकीन न हो दरअसल किम जोंग उन ने बस दुर्घटना में मारे गए चीनी पर्यटकों को अंतिम विदाई देने खुद स्टेशन पहुंचे। एक ट्रेन पर्यटकों के शवों को लेकर रवाना हुई।सरकारी मीडिया ने आज एक रिपोर्ट में इस बारे जानकारी दी।

रिपोर्ट के अनुसार उत्तर कोरियाई नेता ने इस हादसे को लेकर चीन से माफी मांगी है। चीनी अधिकारियों के अनुसार गत रविवार की रात प्योंगयांग के दक्षिण में एक पुल से बस के गिरने से 32 चीनी पर्यटकों और चार उत्तर कोरियाई नागरिकों की मौत हो गई थीं। दो अन्य चीनी नागरिक घायल हो गए थे।

उत्तर कोरियाई सरकारी संवाद समिति केसीएनए ने बताया कि बुधवार की शाम किम विशेष ट्रेन को देखने प्योंगयांग स्टेशन पहुंचे। इस ट्रेन से चीनी नागरिकों के शवों को ले जाया गया है। चीनी विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता हुआ चुनयिंग ने बताया कि यह ट्रेन मध्य रात्रि रवाना हुई। ट्रेन में उच्च स्तरीय उत्तर कोरियाई अधिकारियों के साथ चीनी राजदूत सवार थे। हुआ ने बताया कि ट्रेन स्थानीय समयानुसार सुबह साढ़े नौ बजे चीनी शहर शेनयांग पहुंची। स्थानीय अधिकारी पीड़ितों के परिवार की मदद करेंगे।        
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News