ब्रिटेन में खालिस्तानी प्रचार करने वाले खालसा TV ने अपना लाइसेंस किया सरेंडर

punjabkesari.in Wednesday, Jun 22, 2022 - 03:49 PM (IST)

लंदन: ब्रिटेन में खालसा टेलीविजन लिमिटेड ने अपना प्रसारण लाइसेंस त्याग दिया है। ब्रिटेन में मीडिया पर नजर रखने वाले विभाग ने पाया था कि खालसा टेलीविजन लिमिटेड के चैनल केटीवी ने खालिस्तानी प्रचार कर प्रसारण नियमों का उल्लंघन किया है। विभाग ने पिछले महीने खालसा टीवी को लाइसेंस रद्द करने के लिए एक मसौदा नोटिस जारी किया था। संचार कार्यालय ने मंगलवार को कहा कि 26 मई को भेजे गए उसके नोटिस के जवाब में खालसा टेलीविजन लिमिटेड ने अपना लाइसेंस त्याग दिया है।

 

संचार कार्यालय ने कहा कि लाइसेंस रद्द करने से संबंधित नोटिस जारी करने से पहले केटीवी को निलंबन नोटिस भेजा गया था। यह नोटिस पिछले साल 30 दिसंबर को केटीवी पर प्रसारित 'प्राइम टाइम' कार्यक्रम को लेकर जारी किया गया था। कार्यालय ने एक बयान में कहा कि नोटिस ''अपराध के लिए प्रोत्साहित करने या उकसाने या अव्यवस्था पैदा करने'' की संभावना वाली विषयवस्तु'' प्रसारित कर प्रसारण संहिता के उल्लंघन के लिए जारी किया गया था।

 

बयान में कहा गया है, ''13 मई 2022 को संचार कार्यालय ने केटीवी चैनल पर हिंसा के लिए उकसाने वाली विषयवस्तु के प्रसारण को लेकर खालसा टेलीविजन लिमिटेड का प्रसारण लाइसेंस रद्द करने को लेकर एक मसौदा नोटिस जारी किया था। इसके बाद कार्यालय ने लाइसेंस पर रोक लगा दी थी। '' 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News