न्यूयॉर्क में PM Modi के खिलाफ खालिस्तानियों की चाल नाकाम, पुलिस ने एक को किया गिरफ्तार

punjabkesari.in Tuesday, Sep 24, 2024 - 12:41 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्क: न्यूयॉर्क में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भारतीय समुदाय के लिए आयोजित एक कार्यक्रम को खालिस्तान समर्थकों द्वारा बाधित करने की कोशिश नाकाम कर दी गई। न्यूयॉर्क पुलिस ने कार्यक्रम स्थल के पास एक खालिस्तानी प्रदर्शनकारी को गिरफ्तार कर लिया और अन्य प्रदर्शनकारियों को भी वहां से हटा दिया। उन्होंने खालिस्तान समर्थकों की प्रदर्शन सामग्री को भी जब्त कर लिया।

प्रधानमंत्री मोदी ने रविवार को न्यूयॉर्क के नासाउ कोलिजियम में भारतीय-अमेरिकियों की एक बड़ी सभा को संबोधित किया। इस सभा के विरोध में खालिस्तान समर्थक वहां प्रदर्शन करने पहुंचे थे। पुलिस ने उन्हें कार्यक्रम स्थल के बाहर "फ्री स्पीच ज़ोन" में ही प्रदर्शन की अनुमति दी थी, लेकिन कुछ प्रदर्शनकारियों ने इसका उल्लंघन किया, जिसके चलते एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया गया।

इसके अलावा, पुलिस ने खालिस्तानी समर्थकों द्वारा लगाए गए भड़काऊ बैनरों और अन्य प्रचार सामग्री को भी हटाया। इस विरोध की योजना सिख फॉर जस्टिस (SFJ) नामक संगठन ने बनाई थी, जिसका नेतृत्व चरमपंथी गुरपतवंत सिंह पन्नू करता है। सूत्रों के अनुसार, अमेरिका की सरकार इस प्रकार के विरोध प्रदर्शनों को लेकर सतर्क है, खासकर जब यह भारत-अमेरिका के संबंधों को नुकसान पहुंचा सकता है।

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Related News