पाक में मुसीबत में फंसा शाही जोड़ा, ब्रिटिश सुरक्षा एजेंसियों के छूटे पसीने

punjabkesari.in Saturday, Oct 19, 2019 - 01:00 PM (IST)

लंदनः पाकिस्तान के 5 दिवसीय दौरे के बाद ब्रिटेन के प्रिंस विलियम और उनकी पत्नी केट शुक्रवार को स्वदेश लौट गए। लेकिन इससे पहले शाही जोड़ा पाकिस्ताम में मुसीबत में फंस गया जिससे ब्रिटिश सुरक्षा एजेंसी के पसीने छूट गए। दरअसल लाहौर से इस्लामाबाद आने के दौरान उनके शाही विमान को खराब मौसम का सामना करना पड़ा।

PunjabKesari
विमान को वापस लाहौर लाने की कोशिश की गई और दो बार विमान उतारने की नाकाम कोशिश के बाद वे इस्लामाबाद जाकर ही उतरे। बताया जाता है कि तेज तूफान में विमान को घेर लिया, जिसके कारण विमान को संभालना काफी मुश्किल हो गया। खराब मौसम को देखते हुए विमान को तुरंत लाहौर में उतारने की कोशिश की गई। रॉयल एयर फोर्स के पायलट की ओर से दो बार विमान उतारने की कोशिश नाकाम साबित हुई।
PunjabKesari

पहली बार विमान को रावलपिंडी के छावनी शहर में एक सैन्य अड्डे पर उतारने की कोशिश की गई जबकि दूसरी बार इस्लामाबाद अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर। काफी मशक्कत के बाद विमान को इस्लामाबाद अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर उतारा जा सका। मौसम साफ होने के बाद शाही जोड़ा ब्रिटेन के लिए रवाना हो सका जिसके बाद ब्रिटिश व पाक सुरक्षा एजेंसियों की जान में जान आई।



 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News