कंगाल पाकिस्तान में अब आम लोगों को मिलेगा एक लाख का ईनाम, बस करना होगा ये काम

2019-09-26T13:27:23.693

पेशावरः कंगाली की कगार पर खड़े पाकिस्तान में अब आम लोगों के लिए एक लाख रुपए ईनाम की घोषणा की गई है। पाक के सिंध प्रांत की सरकार ने कराची की सड़कों पर 'कूड़ा फेंकने वाले लोगों' की पहचान करने और उनका वीडियो बनाने वाले किसी भी व्यक्ति को 1 लाख रुपए इनाम में देने का फैसला किया है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, सिंध के सूचना मंत्री सईद गनी ने दो मोबाइल नंबरों (0300-0074296 और 0300-0084296) की घोषणा की, जिन पर नागरिक शहर में कचरा फेंकने वाले लोगों  के व्हाट्सएप के माध्यम से वीडियो भेज सकेंगे।

 

गनी ने कहा कि उन्होंने व्यक्तिगत रूप से लोगों को सड़कों पर जान बूझकर कचरे को फेंकते हुए देखा है और कहा कि जो 'दावा करते हैं कि उन्हें शहर विरासत में मिला है' वही कराची को प्रदूषित कर रहे हैं। उन्होंने कहा, "यह स्वच्छता अभियान को नुकसान पहुंचाने की साजिश है।" इसके साथ ही उन्होंने कहा कि ऐसी घटनाओं की जानकारी देने वाले नागरिकों की पहचान गुप्त रखी जाएगी. महानगर को साफ रखने में असफल होने पर आलोचना का सामना कर रही सिंध सरकार ने पिछले सप्ताह 'मेरा स्वच्छ कराची' नाम से एक स्वच्छता अभियान शुरू किया है।

 

इससे पहले पाकिस्तान के राष्ट्रपति आरिफ अल्वी सड़कों पर कूड़ा उठाते नजर आए थे। उन्हें चांगला गली में ट्रैकिंग के दौरा कूड़ा चुनते देखा गया। चांगला गली, देश के गलयात क्षेत्र में पर्वतीय पर्यटन शहरों में से एक है। राष्ट्रपति अल्वी ने पर्यटकों को उत्तर पर्वतीय क्षेत्र की यात्रा के दौरान जिम्मेदारी से व्यवहार करने की सलाह दी थी।


Tanuja

Related News