भारतीय की हत्या का मामला कंसास गवर्नर ने पीएम मोदी को लिखी चिट्ठी

punjabkesari.in Thursday, Mar 09, 2017 - 04:54 PM (IST)

वॉशिंगटन: कंसास के गवर्नर सैन ब्राउनबैक ने भारत के पी.एम नरेंद्र मोदी को एक चिट्ठी लिखी है। इस चिट्ठी में ब्राउनबैक ने कंसास में भारतीयों के खिलाफ हुई हिंसा पर दुख जताया है। 


ब्राउनबैक ने लिखा,कंसास प्रांत के गवर्नर के तौर पर मैं श्रीनिवास कुचिबोतला और आलोक मदसानी के खिलाफ अंजाम दी गई हिंसा की भयावह घटना को लेकर गहरा दुख और अफसोस प्रकट करना चाहता हूं। उन्होंने कहा कि हेट क्राइम और इंटॉलरेंस की हमारे देश में कोई जगह नहीं है। श्रीनिवास के परिवार के लिए हमें जो दुख हुआ है उसे शब्दों में बयां नहीं किया जा सकता। कंसास की घटना और भारतीय मूल के लोगों के खिलाफ नस्ली नफरत के अपराधों के ताजा मामलों से यहां का भारतीय समुदाय स्तब्ध है।


3 मार्च को लिखी थी चिट्ठी
3 मार्च को लिखे अपनी चिट्ठी में ब्राउनबैक ने कहा,"श्रीनिवास की पत्नी सुनयना के पक्के इरादे और शिष्टाचार का पूरा कंसास आदर करता है।""उनकी भावना को हराया नहीं जा सकता,जिसे देखकर पूरी कंसास कम्युनिटी,उनके लिए प्रार्थना कर रही है। 


ब्राउनबैक ने कहा,"कंसास अन्याय और नफरत के खिलाफ लड़ाई लड़ेगा। हमें संस्कृत मंत्र सत्यमेव जयते में ज्ञान और शांति मिलती है।"गौरतलब है कि पिछले महीने अमरीकी नौसेना के पूर्व जवान एडम प्यूरिंटन ने गोलीबारी की थी जिसमें 32 साल के भारतीय सॉफ्टवेयर इंजीनियर श्रीनिवास कुचिबोतला की मौत हो गई थी और आलोक मदसानी नामक भारतीय घायल हो गया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News