पत्रकार खशोगी के हत्या मामले में सऊदी के 5 अधिकारियों को मौत की सजा

punjabkesari.in Monday, Dec 23, 2019 - 04:05 PM (IST)

दुबईः पत्रकार जमाल खशोगी की हत्या के मामले में सऊदी अरब के 5 अधिकारियों को मौत की सजा सुनाई गई है लेकिन इस संबंध में आरोपी दो जानी मानी हस्तियों को दोषमुक्त करार दिया गया। सऊदी अरब के लोक अभियोजक ने सोमवार को यह जानकारी दी। अभियोजक ने एक बयान में कहा, ‘‘अदालत ने हत्या में प्रत्यक्ष रूप से शामिल पांच लोगों को मृत्युदंड सुनाया। इस मामले में सऊदी के शहजादे के शीर्ष सहयोगी पर आरोप नहीं लगाया गया है।  बता दें कि इस्तांबुल स्थित सऊदी के वाणिज्य दूतावास के भीतर खशोगी की हत्या कर दी गई थी।

PunjabKesari

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक खशोगी को नशीली दवाएं दी गईं और उसके बाद शव के टुकड़े कर दिए गए। शव के टुकड़ों को वाणिज्य दूतावास के बाहर एक एजेंट को दे दिया गया था।  अभियोजक पक्ष के प्रवक्ता कहना है कि हत्या के बारे में प्रिंस मोहम्मद को कोई जानकारी नहीं थी। 

 

PunjabKesari

जानकारी के अनुसार सऊदी के खुफिया विभाग के उपप्रमुख जनरल अहमद अल-असीरी ने खशोगी को देश में लाने का आदेश दिया था और जो टीम इस्तांबुल वाणिज्य दूतावास गई थी, उसके चीफ ने हत्या का आदेश दिया गया था।  मीडिया रिपोर्ट के अनुसार सरकारी अभियोजक ने हत्या में शामिल 5 लोगों को मौत की सजा देने की मांग की थी। हत्या के मामले में कुल 21 लोगों को हिरासत में लिया गया था।
PunjabKesari
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News