एक रात में बदली किस्मत, बन गए 1110 करोड़ का मालिक

punjabkesari.in Saturday, Apr 28, 2018 - 02:34 PM (IST)

लंदनः लॉटरी एक एेसा जुआ है जो इंसान को फर्श से अर्श और अर्श से फर्श तक ले जा सकती है। और अगर किस्मत साथ दे तो इंसान को छप्पड़ फाड़ कर धन मिलने वाली कहावत सही साबित हो जाती है। ऐसा ही हुआ इंग्लैंड के एक शख्स के साथ जिसने लॉटरी के एक टिकट से 1110 करोड़ रुपए जीत कर ऐतिहासिक रिकॉर्ड बनाया है। 

 सरकार द्वारा अधिकृत द नेशनल लॉटरी एजैंसी के सीनियर एडवाइजर एन्डी कार्टर के अनुसार इंग्लैंड के इतिहास में लॉटरी में जीती गई यह तीसरी सबसे बड़ी राशि है। खैर इस लाजवाब जीत के मालिक की पहचान जाहिर नहीं की गई है। वहीं लॉटरी अंक की बात करें तो जीत के अंक 20, 23, 28, 30 और 44 थे। इसके साथ ही लकी स्टार्स 03, 07 था।उल्लेखनीय है कि  इंग्लैंड में लॉटरी में सबसे बड़ी राशि कोलिन और क्रिस ने जुलाई 2011 में जीती थी।उन्होंने करीब 1503 करोड़ रुपए जीते थे।
PunjabKesari
इस शादीशुदा कपल के अनुसार उन्होंने इस राशि से बहुत अधिक एन्जॉय किया। इसके बाद अगस्त 2012 में एड्रियन और गिलियन बेफोर्ड ने 1381 करोड़ रूपए लॉटरी के माध्यम से जीते थे। इंग्लैंड ही नहीं बल्कि अबू धाबी भी लॉटरी खलने के लिए काफी फेमस है। ख़बरों के अनुसार अबू धाबी में भी लॉटरी के चलते करीब 7 भारतीय मालामाल हो चुके हैं।
 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News