इजरायल ने बर्बाद किया ईरानी परमाणु ठिकाना, F-35 विमानों ने मिसाइल अड्डे पर ग‍िराए बम

punjabkesari.in Saturday, Jul 04, 2020 - 05:36 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः इजरायल ने अपने धुर विरोधी माने जाने वाले दुश्मन ईरान पर जबरदस्त साइबर अटैक किया है। जो ईरान के पैरों तले जमीन खिसका देने वाली जानकारी है। ये जानकारी सामने आई है कि इजरायल ने इस अटैक के जरिए ईरान के परमाणु ठिकाने को तबाह कर दिया है।
PunjabKesari
फाइटर जेट F-35 ने मिसाइल बेस पर की बमबारी
बताया जा रहा है कि इजरायल ने ईरान पर ताबड़तोड़ साइबर हमला करके परमाणु ठिकानों पर दो विस्फोट कर दिए, जिससे ईरान को हाई वोल्टेज झटका लगा है। जानकारी के अनुसार इन परमाणु ठिकानों में एक मिसाइल निर्माण केंद्र जबकि दूसरा यूरेनियम संवर्धन केंद्र है। सबसे बड़ी बात तो ये कि ईरान पर इजरायल ने ये अटैक अपने सबसे घातक लड़ाकू विमान में शुमार F-35 से किया।
PunjabKesari
कुवैती अखबार ने अल जरीदा की रिपोर्ट में जानकारी
एक कुवैती अखबार अल जरीदा ने दावा किया है कि ये अटैक पिछले हफ्ते हुआ। साथ ही अखबार ने ये भी जानकारी दी है कि इजरायल के इस अटैक से गुरुवार को ईरान के नतांज परमाणु संवर्धन केंद्र में आग लग गई और फिर देखते ही देखते जोरदार धमाका हुआ। बता दें, यह परमाणु केंद्र का निर्माण जमीन के अंदर ही किया गया है। सूत्रों ने तो इस बात की भी जानकारी दी है कि इजरायल ने जो ईरान पर साइबर अटैक किया है उससे ईरान का परमाणु कार्यक्रम तकरीबन 2 महीने पीछे चला गया है।
PunjabKesari
शुक्रवार को F-16 स्टील्थ लड़ाकू विमान से अटैक
कुवैती अखबार अल जरीदा ने इस बात का भी दावा किया है कि पिछले शुक्रवार को फाइटर जेट F-16 स्‍टील्‍थ ने ईरान के पर्चिन इलाके में मौजूद एक ठिकाने पर हमला किया था और बमबारी की थी। कहा जा रहा है कि यही मिसाइल उत्‍पादन केंद्र था। बता दें कि इजरायल ये आरोप लगाता रहा है कि अपने हथियार और मिसाइलों को ईरान लगातार यहूदियों के विरोधी हिज्‍बुल्‍ला को मुहैया करा रहा है, ऐसे में अचानक इस अटैक से ईरान को गहरा सदमा लगा है।
PunjabKesari
हालांकि इजरायल ने रिपोर्ट लिखे जाने तक इन दोनों ही अटैक को लेकर आधिकारिक पुष्टि नहीं की है। इस खबर के सामने आने के बाद से हर तरफ खलबली मच गई है। देखना होगा कि ईरान पर हुए इस अटैक के बाद इजरायल के खिलाफ ईरान कोई कार्रवाई करता है या फिर सिर्फ हाथ पर हाथ धरे बैठा रहता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News