इज़राइल ने युद्धविराम के आह्वान को ठुकराया; लेबनान के हमले से हिजबुल्लाह नाराज

punjabkesari.in Monday, Nov 06, 2023 - 08:58 AM (IST)

गाजा/रामल्ला - इजराइल ने रविवार को युद्धविराम के लिए बढ़ते अंतरराष्ट्रीय दबाव को खारिज कर दिया और कहा कि उसकी सेना ने गाजा शहर को घेर लिया है क्योंकि शीर्ष अमेरिकी राजनयिक एक संकट को रोकने के लिए संघर्ष कर रहे हैं जिससे पड़ोसी लेबनान में और अधिक वृद्धि होने का खतरा है।

PunjabKesari

फ़िलिस्तीनी समाचार एजेंसी WAFA ने बताया कि गाजा पर रविवार को इज़राइल की ओर से "अभूतपूर्व बमबारी" की गई, जबकि फ़िलिस्तीनी दूरसंचार कंपनी पलटेल ने कहा कि सभी संचार और इंटरनेट सेवाओं को एक बार फिर से काट दिया गया है।

PunjabKesari

फिलिस्तीनी प्राधिकरण के अध्यक्ष महमूद अब्बास अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन के साथ एक बैठक में तत्काल युद्धविराम के अंतरराष्ट्रीय आह्वान में शामिल हुए, जो कब्जे वाले वेस्ट बैंक की अघोषित यात्रा कर रहे थे।

PunjabKesari

लेकिन जब ब्लिंकन ने अमेरिकी चिंताओं को दोहराया कि युद्धविराम से हमास को मदद मिल सकती है, तो इजरायली प्रधान मंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने इस बात से इनकार कर दिया कि जब तक हमास द्वारा बंधक बनाए गए बंधकों को रिहा नहीं किया जाता: "बंधकों की वापसी के बिना कोई युद्धविराम नहीं होगा। इसे शब्दकोष से पूरी तरह से हटा दिया जाना चाहिए।"  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News