इजराइल ने फिर गाजा पर की बमबारी, तीन बच्चों समेत 11 लोगों की मौत

punjabkesari.in Monday, Jun 03, 2024 - 09:47 PM (IST)

यरुशलमः इजराइल द्वारा मध्य गाजा पर रविवार-सोमवार की दरमियानी रात किए गए हमले में तीन बच्चों और एक महिला सहित कम से कम 11 लोगों की मौत हो गई। फलस्तीन के स्वास्थ्य अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी। अधिकारियों ने बताया कि रविवार देर रात बुरीज शरणार्थी शिविर में एक घर पर हुए हमले में तीन बच्चों सहित चार लोग मारे गए। 

सोमवार तड़के दूसरे हमले में नुसरीरात शरणार्थी शिविर में एक महिला सहित सात लोगों की मौत हो गई। इससे पहले सोमवार को इजराइली सेना ने बताया था कि गाजा सीमा के निकट एक कस्बे में एक व्यक्ति का शव मिला है। सेना के मुताबिक, आशंका है कि इस व्यक्ति को सात अक्टूबर को हमास ने अपने हमले के दौरान बंधक बना लिया हो। 

अमेरिका के राष्ट्रपति जो. बाइडेन ने शुक्रवार को कहा कि इजराइल ने हमास को तीन चरणीय युद्धविराम और बंधक रिहाई समझौते की पेशकश की है तथा घोषणा की है कि गाजा में लड़ाई समाप्त करने का समय आ गया है क्योंकि हमास अब इजराइल पर और बड़े पैमाने पर हमला करने में ‘‘सक्षम नहीं है''। 

वहीं, इजराइली मीडिया ने बताया कि प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा है कि वह हमास को नष्ट करने के अपने लक्ष्य से पीछे नहीं हटे हैं और उन्होंने सत्ता में अपने सहयोगियों से कहा है कि अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन द्वारा प्रस्तुत युद्धविराम प्रस्ताव से यह लक्ष्य पूरा हो जाएगा, अन्यथा इजराइल युद्ध में वापस लौट जाएगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Related News