इस्राइल के पूर्व प्रधानमंत्री जेल से रिहा

punjabkesari.in Sunday, Jul 02, 2017 - 02:25 PM (IST)

यरूशलमः इस्राइल के पूर्व प्रधानमंत्री एहुद आेलमेर्त को भ्रष्टाचार के मामले में 27 माह की सजा पूरी होने से पहले ही आज पेरोल पर रिहा कर दिया गया। प्रवक्ता असफ लिबराती ने कहा कि 71 वर्षीय आेलमेर्त को सुरक्षाबल रिहाई के बाद घर लेकर गए। उन्होंने कहा कि जल्दी रिहा किए जाने की शर्त के तौर पर आेलमेर्त को अगले कुछ महीनों तक स्वयंसेवी कार्य करने होंगे, उन्हें एक महीने में दो बार पुलिस के समक्ष पेश होना होगा और वह मीयिा को साक्षात्कार नहीं दे सकते या देश छोड़कर नहीं जा सकते।

उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति रूवन रिवलिन उन्हें पेरोल की शतोज्. से राहत नहीं दे सकते। आेलमेर्त को यरूशलम में रियल इस्टेट परियोजनाआें को लाभपहुंचाने के लिए रिश्वत लेने और न्याय में बाधा डालने के मामलों में 2014 में दोषी ठहराया गया था। यह आरोप उस समय के हैं जब वे 2006 में प्रधानमंत्री बनने से पहले यरूशलम के मेयर और व्यापार मंत्री थे।

उनकी सजा के साथ इस्राइल-फलस्तीनी शांति वार्ता के आखिरी प्रयास भी समाप्त हो गए और 2009 में बेंजामिन नेयाहू के शासन की शुरूआत हुई। आेलमेर्त ने 2005 में गाजा पट्टी से इस्राइल की वापसी में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी और वह जनवरी 2006 में प्रधानमंत्री एरियल शेरोन को दौरा पड़ने के बाद प्रधानमंत्री बने थे।

  
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News