ISIS की सऊदी अरब को धमकी, कहा- ईरान के बाद अब तुम्हारी बारी

punjabkesari.in Saturday, Jun 10, 2017 - 06:30 PM (IST)

दुबई: ईरानी संसद और अयातोल्लाह खोमेनी के मकबरे पर हमले की जिम्मेदारी लेने के बाद आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट ने सऊदी अरब पर हमले की धमकी दी है। SITE इंटेलिजेंस निगरानी समूह ने शुक्रवार को इसकी जानकारी दी। बता दें कि इन दोनों आतंकी हमलों में 17 लोगों की मौत हो गई थी और कई लोग घायल हो गए थे। 


वीडियो आया सामने
ईरान पर हमले से पहले रिकॉर्ड किया वीडियो अब सामने आया है जिसमें 5 नकाबपोश आतंकियों ने ईरान और सऊदी अरब के शियाओं पर हमले की धमकी दी है। SITE के मुताबिक,एक आतंकी ने कहा, 'अल्लाह की मंजूरी से ईरान में इस ब्रिगेड का यह पहला जिहाद होगा और हम अपने मुस्लिम भाइयों से अपील करेंगे कि वे हमारा अनुसरण करें, जो आग लगाई गई है वह बुझ न पाए, अल्लाह ने मंजूरी दी है।' 


ISIS की सऊदी अरब को धमकी 
वीडियो के अंत में उसने सऊदी अरब सरकार को भी संदेश भेजा है। उसने कहा, 'ईरान के बाद तुम्हारी बारी है। अल्लाह की मंजूरी पर हम तुम्हारे घर में हमला करेंगे। हम किसी के एजेंट नहीं हैं बस अल्लाह के आदेश का पालन करते हैं और उनके दूत हैं। हम धर्म के लिए लड़ रहे हैं, न कि ईरान और अरब प्रायद्वीप के लिए ।' इधर, ईरान के अधिकारियों के कहा है कि हमले में शामिल इस्लामिक स्टेट के 5 आतंकी ईरानी नागरिक थे। वहीं, ईरान के रिवॉल्यूशनरी गार्ड्स कॉर्प्स ने हमले के लिए सऊदी अरब को दोषी ठहराया है और बदले की कार्रवाई की धमकी दी है। वहीं, सऊदी अरब के सुन्नी समुदाय ने इस हमले में हाथ होने से इंकार किया है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News