मिसाइल अटैक के बाद ईरानी सुप्रीम लीडर खामेनेई बोले- हमला अमेरिका के मुंह पर तमाचा

punjabkesari.in Wednesday, Jan 08, 2020 - 01:36 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः ईरान ने आर्मी जनरल क़ासिम सुलेमानी के मारे जाने के बाद अमेरिका पर बड़ा पलटवार किया है। ईरान ने इराक में तीन अमेरिकी ठिकानों इरबिल, अल असद और 22 मिसाइलें दागी जिसमें कम से कम  80 अमेरिकी सैनिकों की मौत हो गई।  

 

इन हमलों के ईरान ने फिर से अमेरिका को  चेतावनी देते  कहा है कि अगर उसके मिसाइल हमलों का जवाब अमेरिका देता है तो फिर इसका जवाब वो अमेरिका में घुस कर देंगे। ईरान ने यह भी कहा है कि अमेरिका ने अगर जवाबी कार्रवाई की तो फिर पूरे पश्चिम एशिया में युद्ध होगा।  इस बीत ईरान के सुप्रीम लीडर अली ख़ामेनेई ने कहा है कि ये हमला अमेरिका के मुंह पर एक करारा तमाचा है। ईरान ने आज इराक में मौजूद अमेरिका के तीन सैन्य ठिकानों पर हमला किया है। 

 

ईरान का दावा है कि इस हमले में 80 अमेरिकी सैनिको की  की मौत हुई है। इधर अमेरिका में व्हाइट हाउस में माहौल बेहद तनाव भरा है। राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप व्हाइट हाउस के सिचुएशन रूम में मौजूद हैं।  उनके साथ उप राष्ट्रपति माइक पेंस, रक्षा मंत्री मार्क एस्पर और विदेश मंत्री माइक पॉम्पियो मौजूद हैं। ट्रंप ने अपना संबोधन भी रद्द कर दिया है। 

 

अमेरिका और ईरान के बीच तनाव को देखते हुए भारतीय विदेश मंत्रालय ने अपने नागरिकों के लिए ट्रेवल एडवाइजरी जारी की है। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा है कि अगर बहुत जरूरी न हो तो इराक जानें से बचें।इसके अलावा रवीश कुमार ने वहां रहे भारतीय नागरिकों को सलाह दी है कि वह सतर्क रहें।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News