पाकिस्तान में क्रैश विमान के मलबे से मिली तीन करोड़ की नकदी, जांच टीम अचम्भित

punjabkesari.in Friday, May 29, 2020 - 11:50 AM (IST)

पेशावरः पाकिस्तान में अंतरराष्ट्रीय एयरलाइन के क्रैश विमान के मलबे से 3 करोड़ रुपए की नकद राशि बरामद हुई है। इस विमान में 99 लोग सवार थे जिनमें से 9 बच्चों समेत 97 लोगों की मौत हो गई थी। विमान पीके-8303 लाहौर से कराची जा रहा था और इसी दौरान वह कराची अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे के निकट के रिहाइशी इलाके में पिछले सप्ताह दुर्घटनाग्रस्त हो गया। चमत्कारी तरीके से दो यात्री इसमें सुरक्षित बच गए।

 

एक अधिकारी ने बृहस्पतिवार को बताया कि विमान के मलबे से जांचकर्ता और बचाव अधिकारियों ने विभिन्न देशों की मुद्राएं बरामद की हैं जिसकी कीमत करीब तीन करोड़ रुपए है। इतनी बड़ी राशि मलबे में मिलने से जांच अधिकारी अचंभित हैं। अधिकारी ने बताया कि इस संबंध में जांच के आदेश दिए गए हैं कि इतनी बड़ी मात्रा में नकद राशि हवाईअड्डे की सुरक्षा और सामान जांच तंत्र से कैसे पास हो गई। उन्होंने कहा कि यह राशि दो थैलों में पड़ी मिली है।

 

अधिकारी ने बताया कि शवों और सामान की पहचान की प्रक्रिया चल रही है ताकि इसे उनके परिजन को सौंपा जा सके। इस दुर्घटना में चालक दल के सदस्यों समेत 97 लोगों की मौत हो गई। यह पाकिस्तान के इतिहास में अब तक की बड़ी विमान दुर्घटनाओं में से एक है। बृहस्पतिवार को एक अधिकारी ने बताया कि 47 शवों की पहचान कर ली गई है और अब तक 43 शवों को अंतिम संस्कार के लिए परिवार वालों को सौंप दिया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News