ट्रंप या बाइडन? जानें सट्टेबाजों की नजर में कौन होगा अमेरिका का अगला राष्ट्रपति?

punjabkesari.in Wednesday, Nov 04, 2020 - 02:49 PM (IST)

इंटरनेशन डेस्क: अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव के लिए मंगलवार रात मतगणना शुरू हो गई। अमेरिका की कमान डोनाल्ड ट्रंप के पास ही रहेगी या जो बाइडन राष्ट्रपति बनेंगे, इस पर पूरी दुनिया की नजर है। इसी बीच सट्टेबाजों की पहली पसंद ट्रंप बने हुए हैं। ब्रिटेन में ट्रंप की जीत को लेकर एक पूर्व ब्रिटिश बैंकर ने तो लगभग 5 मिलियन डॉलर (लगभग 37 करोड़ रुपये) का सट्टा लगाया हुआ है। इसे अब तक का सबसे बड़ा राजनीतिक दांव बताया जा रहा है। ट्रंप पर पैसा लगाने वालों को 90 गुना ज्यादा पैसा मिलता दिखाई दे रहा है। ​बाइडन की जगह ट्रंप पर ज्यादा लोग भरोसा जता रहे हैं, वे सट्टेबाजों के फेवरेट हैं। यानी ज्यादातर सट्टेबाजों को लग रहा है कि ट्रंप चुनाव जीतेंगे।

PunjabKesari
 

ट्रंप पर भारी पड़ रहे हैं जो बाइडन  

ब्रिटिश सट्टेबाज ने कहा अगर अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में डोनाल्ड ट्रंप की जीत होती है तो इस सट्टेबाज को कम से कम 15 मिलियन डॉलर की राशि मिलेगी। सट्टेबाजों को उम्मीद है कि डोनाल्ड ट्रंप अपने प्रतिद्वंदी जो बाइडेन को बुरी तरह हरा देंगे। लेकिन अब तक के आंकड़ों के मुताबिक जो बाइडेन चुनाव नतीजों में ट्रंप पर भारी पड़ते हुए दिखाई दे रहे हैं। अमेरिका में अवैध होने के कारण अंमेरिका में ट्टेबाजी से जुड़ी सभी गतिविधियां विदेशी वेबसाइटों पर ही हो रही हैं। 

PunjabKesari
 

ट्रंप के नाम पर अरबों दांव पर

एएफपी की रिपोर्ट के अनुसार, ट्रंप पर पैसा लगाने वालों को 90 गुना ज्यादा फायदा मिलेगा। एक ब्रिटिश सट्टेबाज ने कहा कि इसमें कोई शक नहीं है कि लोग ट्रंप के समर्थन में ज्यादा हैं। उसने बताया कि ट्रंप के पक्ष में अबतक अरबों रुपये दांव पर लग चुके हैं। वहीं, आयरलैंड की एक सट्टेबाज ने कहा कि कोरोना वायरस के कारण सट्टेबाजी में आई मंदी के बाद अब फिर से ट्रंप के फेवर में हो रही कमाई के कारण मार्केट बढ़ा है। उन्होंने कहा कि ट्रंप के जीत के साथ ही सट्टेबाजी में चल रही मंदी दूर हो जाएगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil dev

Recommended News

Related News