ट्रम्प के चुनाव अभियान दल ने कमला हैरिस को ‘‘नैतिक और बौद्धिक स्तर पर दिवालिया’’ करार दिया

punjabkesari.in Saturday, Aug 15, 2020 - 03:13 PM (IST)

वाशिंगटन: अमेरिका के मौजूदा राष्ट्रपति एवं रिपब्लिकन पार्टी के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रम्प के चुनाव अभियान दल ने डेमोक्रेटिक पार्टी की उपराष्ट्रपति पद उम्मीदवार एवं भारतीय मूल की सीनेटर कमला हैरिस पर प्रहार करते हुए उन्हें ‘‘नैतिक और बौद्धिक स्तर पर दिवालिया’’ करार दिया है। उल्लेखनीय है कि डेमोक्रेटिक पार्टी के राष्ट्रपति पद उम्मीदवार 77 वर्षीय जो बाइडेन ने 55 वर्षीय हैरिस को उप राष्ट्रपति उम्मीदवार चुनकर इतिहास रच दिया है। हैरिस अमेरिकी इतिहास में पहली काली महिला हैं जिन्हें किसी प्रमुख पार्टी ने उप राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाया है। ‘ट्रम्प विजय वित्त समिति’ के राष्ट्रीय अध्यक्ष किम्बर्ले गिलफॉयले ने आरोप लगाया, ‘‘कमला न केवल नैतिक और बौद्धिक रूप से दिवालिया हैं बल्कि वह नकली भी हैं।’’ उल्लेखनीय है कि ट्रम्प के चुनाव प्रचार दल में गिलफॉयले को सबसे ताकतवर व्यक्ति माना जाता है।

उन्होंने बृहस्पतिवार को कहा, ‘‘अमेरिकी जनता उन्हें डेमोक्रेटिक पार्टी की प्राइमरी से देख रही है और चुनाव के दिन तक देखेगी जब लोग ट्रम्प को दोबारा राष्ट्रपति पद पर चुनने के लिए मतदान करेंगे।’’ ट्रम्प 2020 की वरिष्ठ सलाहकार लारा ट्रम्प ने कहा, ‘‘इसमें कोई शक नहीं है कि बाइडेन-हैरिस के राष्ट्रपति काल में अमेरिकी सबसे बुरे बदलाव को देखेंगे।’’ ट्रम्प की बहू लारा ने कहा, ‘‘बाइडेन और हैरिस मूल रूप से अमेरिका को बदलना चाहते हैं जो निश्चित तौर पर अमेरिका को समाजवादी देश बनाना है। वहीं, राष्ट्रपति ट्रम्प हमेशा देश को पहले रखेंगे और अमेरिकियों की आजादी की रक्षा के लिए लड़ेंगे।

कांग्रेस सदस्य एलिज स्टीफेनिक ने कहा कि अमेरिका के इतिहास में हैरिस सबसे कम प्रभावी सीनेटर हैं और उनकी असफलता का रिकॉर्ड स्वयं को बाइडेन से जोड़ने के साथ सामने आ गया है। वहीं, हैरिस ने कहा कि कोविड-19 पर राष्ट्रपति ट्रम्प के कुप्रबंधन से अमेरिकी आर्थिक महामंदी के बाद सबसे बड़े आर्थिक संकट में फंस गए हैं। उन्होंने कहा, ‘‘हम नस्लवाद और प्रणालीगत अन्याय के साथ एक नैतिक प्रतिशोध को अनुभव कर रहे हैं जिसने हमारे देश की सड़कों पर एक नयी सच्चाई को सामने ला दिया है जो बदलाव की मांग कर रहा है, जो अमेरिका के नेतृत्व की मांग कर रहा है।’’

यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

PTI News Agency

Recommended News

Related News