सनकी किंग की रहस्यमयी लाईफ व पत्नी बारे खुला ये राज ! (pics)

punjabkesari.in Sunday, May 07, 2017 - 06:21 PM (IST)

प्यांगपांगः नॉर्थ कोरिया के तानाशाह सनकी किंग किम जोंग-उन की रहस्यमयी दुनिया की एक अहम हिस्सा उनकी पत्नी रि सोल जू भी हैं। आज तक किसी को यह नहीं पता कि किम की शादी कब और कैसे हुई। साल 2012 में अचानक किम जोन एक खूबसूरत लड़की के साथ नजर आए और इसके कुछ दिन बाद ही नॉर्थ कोरिया की सरकारी मीडिया ने ऐलान किया कि वह महिला किम जोंग की वाइफ हैं और उनका नाम रि सोल जू है।

रि-सोल जू का जन्म 28 सितंबर 1989 में हुआ। बताया जाता है कि रि सोल 2005 में एशियन एथलीट चैंपियनशिप के दौरान देश की केपिटल सिटी प्योंगयांग आई थीं। इस दौरान वे 90 चीयरलीडर की टीम में शामिल थीं। इसी दौरान किम जोंग-उन की उन पर नजर गई और वे रि सोल जू की खूबसूरती पर फिदा हो गए। किम के एक सेफ के मुताबिक जोंग ने रि सोल से मुलाकात करते हुए उनकी खूबसूरती की तारीफ की।  रि सोल की तारीफ में किम जोंग ने यह भी कहा था कि वे बहुत खूबसूरत है और उसकी आवाज इतनी मीठी है कि मैं उसे बयान नहीं कर सकता।

कहा जाता है कि किम की शादी 2009 में उनके पिता ने ही रि सोल से कराई थी और 2010 में इनकी एक बच्ची का भी जन्म हुआ था। हालांकि, इस बात की भी अब तक आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। नॉर्थ कोरिया की मीडिया में तो रि सोल जू के बारे में बहुत कम खबरें ही आती हैं। विदेशी मीडिया में ही उनके बारे में कुछ जानकारियां उपलब्ध हैं। साउथ कोरिया की मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, रि की मां डॉक्टर और पिता प्रोफेसर हैं। वहीं रि ने प्योंगयांग से कॉलेज की पढाई की और चीन में सिंगिंग की ट्रेनिंग ली थी। किम जोंग से शादी से पहले वे ऑर्केस्ट्रा में सिंगर थीं।

हालांकि ये भी खबरें आती हैं, कि रि के अतीत के रिकॉर्ड को भी मिटाने की कोशिश की गई, जिससे उनके बारे में किसी को पता नहीं चल पाए। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, किम की ह्योन सोंग-वोल नाम की एक गर्लफ्रेंड भी थी, जो पेशे से सिंगर थी।  ह्योन एक म्युजिकल ग्रुप भी चलाती थीं। ब्रिटिश बेस्ड मीडिया ‘डेली मेल’ की रिपोर्ट के मुताबिक ह्योन का म्यूजिकल ग्रुप पोर्न फिल्म बनाता था। जब यह बात किम जोंग को मालूम हुई तो उसने ह्योन के साथ उसके म्यूजिकल ग्रुप को ही गोली से उड़वा दिया था।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News