इंस्टाग्राम मॉडल ने फॉलोअर्स को जबरन सेक्स वर्क में धकेला, कोर्ट ने सुनाई जेल की सजा

punjabkesari.in Monday, Jul 15, 2024 - 10:11 PM (IST)

इंटरनेशल डेस्कः इंस्टाग्राम पर एक वेलनेस इन्फ्लुएंसर के रूप में सफल करियर बनाने वाली पूर्व ब्राज़ीलियाई मॉडल कैट टोरेस को आठ साल की जेल की सज़ा सुनाई गई है। यह चौंकाने वाला मोड़ तब आया जब FBI की जांच में पता चला कि वह मानव तस्करी और गुलामी में शामिल थी। जांच 2022 में शुरू हुई जब लापता बताई गई दो महिलाओं को टोरेस के साथ रहते हुए पाया गया। 

टोरेस के कई अनुयायियों ने दावा किया कि उन्हें तस्करी करके लाया गया था और उन्हें जबरन सेक्स वर्क में धकेला गया था। टोरेस द्वारा तस्करी की गई महिलाओं में से एक ने बीबीसी को बताया कि वह उसकी गरीबी से अमीरी की कहानी से आकर्षित थी। एना ने बीबीसी को बताया, "ऐसा लगता था कि उसने बचपन में हिंसा, दुर्व्यवहार और इन सभी दर्दनाक अनुभवों पर काबू पा लिया था।" 

उन्होंने आगे कहा, "वह पत्रिकाओं के कवर पेज पर थीं। उन्हें लियोनार्डो डिकैप्रियो जैसे मशहूर लोगों के साथ देखा गया था। मैंने जो कुछ भी देखा वह विश्वसनीय लगा।" उसने महिलाओं को अपने साथ रहने के लिए कैसे लुभाया? 2019 में, टोरेस ने एना से उसके साथ न्यूयॉर्क जाने और उसकी लिव-इन असिस्टेंट बनने के लिए कहा। एना, जो उस समय बोस्टन में एक विश्वविद्यालय में पढ़ रही थी, ने ऑनलाइन अध्ययन करने की व्यवस्था की और प्रभावशाली व्यक्ति के प्रस्ताव को स्वीकार कर लिया। टोरेस ने कहा कि वह एना को उसकी और उसके जानवरों की देखभाल के लिए हर महीने 2000 डॉलर (₹1.6 लाख) का भुगतान करेगी। 
हालांकि, जब वह टोरेस के अपार्टमेंट में पहुंची, तो उसे वास्तविकता का एहसास हुआ। अपार्टमेंट गन्दा, गंदा और बहुत बदबूदार था। एना ने दावा किया कि वह लगातार इन्फ्लुएंसर के लिए उपलब्ध थी क्योंकि वह अकेले रहना बर्दाश्त नहीं कर सकती थी, यहाँ तक कि नहाने जैसे कामों के लिए भी।

एना, जो एक कमज़ोर स्थिति में थी, ने खुद को एक अलग स्थिति में पाया। वह बिल्ली के मूत्र से सने सोफे पर मुश्किल से सो पाती थी। आखिरकार एना जो टोरेस की मानव तस्करी की पहली पीड़ितों में से एक थी, अपने नए प्रेमी की मदद से अपने अपार्टमेंट से भाग निकली। 

और भी पीड़ित और जबरन सेक्स वर्क
2022 में दो युवा ब्राज़ीलियाई महिलाएं लापता हो गईं। जब एना को इसके बारे में पता चला तो उसे यकीन हो गया कि यह टोरेस ही है। इस समय तक टोरेस ने ज़ैक नाम के एक व्यक्ति से शादी कर ली थी और वे ऑस्टिन, टेक्सास में पांच बेडरूम वाले अपार्टमेंट में रहने लगे थे। उसने वही पैटर्न दोहराया और दो महिलाओं को अपने लिए काम करने के लिए फुसलाया। बदले में उसने आध्यात्मिक शक्तियों के माध्यम से उनकी समस्याओं को हल करने का वादा किया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Related News