ISIS चरमपंथियों ने इंडोनेशियाई सुरक्षा मंत्री पर किया हमला

punjabkesari.in Thursday, Oct 10, 2019 - 05:20 PM (IST)

जकार्ता:  इंडोनिशया के सुरक्षा मंत्री विरंतो पर कथित तौर पर एक संदिग्ध ISIS चरमपंथी ने बृहस्पतिवार को उस समय चाकू से हमला कर दिया जब वह अपनी गाड़ी से बाहर निकल रहे थे। हमले में विरंतो के पेट पर दो गहरे घाव आए हैं और तीन अन्य लोग घायल हो गए। टेलीविजन तस्वीरों में देखा जा सकता है कि सुरक्षा अधिकारी 72 वर्षीय विरंतो पर हमले के बाद जावा द्वीप पर पांडेंगलांग में एक विश्वविद्यालय के बाहर एक पुरुष और एक महिला को काबू में करने की कोशिश कर रहे हैं।

 

राष्ट्रीय पुलिस प्रवक्ता देदी प्रासेत्यो ने बताया, ‘‘कोई अचानक आया और उन पर हमला कर दिया।'' उन्होंने कहा कि एक पुरुष और एक महिला को गिरफ्तार किया गया है। बरकाह अस्पताल की ओर से प्रवक्ता फिरमंसिया ने कहा कि पूर्व सैन्य जनरल विरंतो को पेट में दो गहरे घाव आये हैं और उनकी सर्जरी की जरूरत पड़ सकती है। लेकिन वह होश में हैं और स्थिर हैं। विरंतो को बाद में हेलीकॉप्टर से राजधानी जकार्ता ले जाया गया। अस्पताल के अनुसार तीन अन्य लोग भी घायल हुए हैं और खतरे से बाहर हैं।

 

इनमें एक स्थानीय पुलिस प्रमुख और उनके दो सहयोगी हैं। संदिग्धों की पहचान 31 वर्षीय स्याहरिल अलामस्याह और 21 साल की फितरी अंद्रियाना के तौर पर की गयी है। पुलिस ने बताया कि अलामस्याह के आईएसआईएल का चरमपंथी होने की बात पता चली है। हमला राष्ट्रपति जोको विदोदो द्वारा अप्रैल में हुए पुन: मतदान के बाद दूसरे कार्यकाल के शुरू करने से महज एक सप्ताह पहले हुआ है।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News