इंडोनेशियाः अभी भी 1,000 से ज्यादा लोग लापता, 1,558 तक पहुंचा मौत का आंकड़ा

punjabkesari.in Friday, Oct 05, 2018 - 04:29 PM (IST)

पालूः इंडोनेशिया में आए विनाशकारी भूकंप और सुनामी के बाद वहां अभी भी 1000 से ज्यादा लोगों के लापता होने की आशंका है। इंडोनेशियाई अधिकारियों ने शुक्रवार को कहा कि भयावह आपदा आने के बाद के एक हफ्ते में लापता लोगों की संख्या में भारी वृद्धि हुई है। सुलावेसी द्वीप पर स्थित पालू शहर शक्तिशाली भूकंप और भयंकर बाढ़ की चपेट में आने के बाद पूरी तरह बर्बाद हो चुका है। बाढ़ में कई घर बह गये। इस भयावह आपदा में मरने वालों की संख्या अब तक 1,558 पहुंच चुकी है।
PunjabKesari
बलारोआ में सरकारी आवासीय परिसर में बड़ी संख्या में लोगों के दबे होने की आशंका है, जिसे भूकंप ने पूरी तरह से अस्त-व्यस्त कर दिया है।  इंडोनेशिया की खोज और बचाव एजेंसी के एक प्रवक्ता यूसुफ लतीफ ने एएफपी को बताया, ‘‘हमने वहां हजारों घरों के ढहने का अनुमान लगाया है जिनमें शायद अभी भी 1000 से ज्यादा लोगों के दबे होने की आशंका है।
PunjabKesari
अधिकारियों ने बताया कि लेकिन हम अभी भी इस संभावना को लेकर आश्वस्त नहीं है कि वहां से कुछ लोग बचकर निकल गये होंगे। कुछ दिनों की देरी के बाद, अंतत: आपदा क्षेत्र में अंतरराष्ट्रीय सहायता पहुंचने लगी है, जहां संयुक्त राष्ट्र ने कहा है कि लगभग 200,000 लोगों को मानवीय सहायता की आवश्यकता है।  
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News