अमेरिका में पढ़ाई कर रहे 25 साल के भारतीय छात्र की हथौड़े से पीटकर हत्या, पुलिस के सामने लाश के उपर खड़ा था आरोपी

punjabkesari.in Monday, Jan 29, 2024 - 11:31 AM (IST)

नेशनल डेस्क: अमेरिका के जॉर्जिया में पढ़ाई कर रहे 25 साल के भारतीय छात्र की हथौड़े से पीटकर हत्या  कर दी गई।  इस खौफनाक वारदात का वीडियो सामने आया है, जिसे देखकर आपकी भी रूह कांप उठेगी।  

दरअसल, मृतक छात्र की गलती यह थी कि उसने एक शख्स को स्टोर के अंदर आने की परमिशन दे दी थी, क्योंकि बाहर बहुत ठंड थी ऐसे में उशने मदद की सोची लेकिन यह उस पर इतना भारी पड़ेगा यह कभी नहीं सोचा। मृतक उस स्टोर में क्लर्क का काम करता था। वहीं, आरोपी की कुछ दिन से किसी न किसी तरह मदद कर रहा था कभी कुछ खाने को दे रहा था तो कभी पहनने के लिए अपनी जैकेट दी।

वहीं,  जब राहगीरों ने वारदात की जानकारी पुलिस को दी। जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लिया और स्टोर में लगे CCTV कैमरे की फुटेज कब्जे में ली। प्राथमिक जांच में मृतक के भारतीय होने का पता चला है जो पढ़ाई करने के लिए आया था और जनरल स्टोर में पार्ट टाइम जॉब कर रहा था। 

 खबरों के अनुसार, मृतक का नाम विवेक सैनी है।  18 जनवरी को यह वारदात हुई। जिसकी जानकारी अब सामने आई है। विवेक लिथोनिया में स्नैपफिंगर और क्लीवलैंड रोड पर शेवरॉन फूड मार्ट में क्लर्क था। उस पर 53 साल के जूलियन फॉकनर ने हथौड़े से हमला कर उसे जान से मार डाला।  कर्मचारी ने कहा, उसने शख्स को वहां से चले जाने के लिए कहा वरना वह पुलिस को बुलाने वाला था, वह वहां दो दिनों से था।

 पुलिस ने बताया कि जैसे ही सैनी घर जाने के लिए निकले, फॉकनर ने उन पर हथौड़े से हमला कर दिया। कर्मचारी ने कहा, उसने उसे पीछे से मारा, फिर चेहरे और सिर पर लगभग 50 बार वार किए । घटना की रिपोर्ट के अनुसार, जब पुलिस अधिकारी वहां  पहुंचे तो फॉकनर हथौड़ा पकड़कर पीड़ित के ऊपर खड़ा था।

रिपोर्ट के अनुसार, फूड मार्ट के कर्मचारियों ने पुलिस के दिए बयान में बताया कि 14 जनवरी की शाम से रोज वे सड़क पर सोने वाले जूलियन को स्टोर के अंदर आने दे रहा था। जिस पर फूड मार्ट में काम करने वाले एक कर्मचारी ने पुलिस को बताया कि हत्या आरोपी ने चिप्स और कोक मांगा। हमने उसे पानी सहित सब कुछ दिया करीब 2 दिन तक उसकी मदद की।

एक कर्मचारी ने बताया कि हत्या आरोपी ने पूछा था कि क्या मुझे कंबल मिल सकता है, मैंने कहा कि हमारे पास कंबल नहीं है, इसलिए मैंने उसे एक जैकेट दे दी। वह स्‍टोर के अंदर-बाहर घूम रहा था और उससे सिगरेट, पानी और अन्‍य चीज मांग रहा था, लेकिन वह ऐसी वारदात करेगा, सोचा नहीं था।

  
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News