पाकिस्तान: शादी का प्रस्ताव ठुकराने पर महिला शिक्षक की पिता के सामने हत्या

punjabkesari.in Wednesday, Sep 04, 2024 - 03:48 PM (IST)

Peshawar: पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के बुनेर जिले के जंगदारा टोटालाई क्षेत्र में एक 40 वर्षीय महिला शिक्षका की उसके पिता के सामने गोली मारकर हत्या कर दी गई। यह घटना तब हुई जब महिला ने एक व्यक्ति के शादी के प्रस्ताव को ठुकरा दिया, जिसके बाद गुस्से में आकर आरोपी ने यह जघन्य कृत्य किया।

 

 घटना  तब हुई जब आरोपी ने महिला को शादी का प्रस्ताव दिया। महिला ने इस प्रस्ताव को अस्वीकार कर दिया, जिससे आरोपी नाराज हो गया। माना जा रहा है कि आरोपी पहले से ही महिला पर शादी के लिए दबाव बना रहा था, लेकिन उसके इनकार करने पर उसने यह खतरनाक कदम उठाया। आरोपी ने महिला को उसके पिता के सामने गोली मार दी। यह घटना दिनदहाड़े हुई, जिससे पूरे क्षेत्र में दहशत फैल गई। हत्या के बाद  आरोपी ने मौके से भागने में कामयाब रहा ।  बताया जा रहा है कि घटना के वक्त आस-पास के लोग भी वहां मौजूद थे, लेकिन वे कुछ कर नहीं पाए।

 

 स्थानीय पुलिस ने घटना की सूचना मिलने पर तुरंत एक्शन लिया। पुलिस ने FIR दर्ज कर ली है और आरोपी की गिरफ्तारी के लिए क्षेत्र में छापेमारी शुरू कर दी है। इस घटना ने पूरे क्षेत्र में गहरा आक्रोश पैदा कर दिया है। स्थानीय समुदाय और महिला अधिकार संगठनों ने इस घटना की कड़ी निंदा की है। लोग इस जघन्य अपराध के लिए आरोपी को कड़ी से कड़ी सजा देने की मांग कर रहे हैं। घटना ने महिलाओं की सुरक्षा और उनके अधिकारों पर भी बड़े सवाल खड़े कर दिए हैं।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Taranjeet Singh

Related News