ब्रिटेन सांसद से भारतीय प्रोफेसर ने की गंदी डिमांड !

punjabkesari.in Thursday, Feb 02, 2017 - 01:30 PM (IST)

लंदनः एक प्रमुख लेबर सांसद ने आरोप लगाया है कि दशकों पहले जब वह यॉर्क यूनिवर्सिटी में छात्र थीं तो भारतीय मूल के एक प्रोफेसर ने उनसे कहा था कि अगर वह सैक्स के लिये तैयार हो जाती हैं तो उन्हें बेहतर ग्रेड से नवाजा जाएगा। ब्रिटेन की लगातार सबसे ज्यादा समय तक महिला सांसद रहने वाली हैरिएट हारमन ने अपनी नई आत्मकथा 'अ विमिंज वर्क' में कहा कि 1970 के दशक में यूनिवर्सिटी में टीवी सत्यमूर्ति उन्हें राजनीति पढ़ाते थे।

हैरिएट ने अपनी आत्मकथा में लिखा, 'यॉर्क में अपने समय के अंतिम दिनों में मेरे शिक्षकों में से एक टीवी सत्यमूर्ति ने मेरी फाइन डिग्री के बारे में बातें करने के लिए मुझे बुलाया। उन्होंने मुझसे कहा कि मैं 2:1 और 2:2 के बीच बॉर्डरलाइन पर हूं, लेकिन अगर मैं उनके साथ सैक्स करती हूं तो निश्चित तौर पर यह 2:1 होगा।' दक्षिण पूर्व लंदन से 1982 से लगातार सांसद रहने वाली 68 वर्षीय हैरिएट ने कहा कि उन्हें प्रोफेसर की यह पेशकश घृणित लगी।

उनकी आत्मकथा गुरुवार को प्रकाशित होगी।  चेन्नई में 1929 में जन्मे सत्यमूर्ति ने बनारस हिंदू विश्वविद्यालय से शिक्षा ग्रहण की। वह पहले अमरीका गए। फिर ब्रिटेन गए और वहीं बस गए। कई किताबों के लेखक सत्यमूर्ति का निधन 1998 में हो गया।
अनसुलझी है इन रहस्यमयी जीवों की गुत्थी
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News