विश्व रिकॉर्ड बनाने वाला भारतीय अब कटवाना चाहता है अपने नाखून

punjabkesari.in Wednesday, Jul 11, 2018 - 04:44 PM (IST)

न्यू यॉर्कः विश्व में सबसे लंबे नाखूनों का रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज कराने वाले भारत के श्रीधर चिल्लाल आखिरकार अपने नाखूनों को काटने के लिए तैयार हो गए हैं। गिनीज वल्र्ड रिकॉर्ड धारक चिल्लाल ने 1952 से अबतक अपने बाएं हाथ के नाखूनों को नहीं काटा है और उनके नाखून विश्व में सबसे लंबे हैं। लेकिन अब 82 साल की उम्र में वह अंतत : अपने नाखूनों को काटने के लिए तैयार हैं। 
PunjabKesari
टाइम्स स्केवअर में रिपले के बिलीव इट और नॉट म्यूजियम में आज नाखून काटने का एक कार्यक्रम होगा जहां चिल्लाल के नाखून काटे जाएंगे।  अनुमान है कि उनके सभी नाखूनों की संयुक्त लंबाई 909.6 सेंटीमीटर है। चिल्लाल के एक अंगूठे के नाखून की लंबाई 197.8 सेंटीमीटर है। 2016 में उन्होंने एक हाथ में सबसे लंबे नाखूनों ’’ का गिनीज वल्र्ड रिकॉर्ड अपने नाम किया था।

मूल रूप से पुणे के रहने वाले चिल्लाल ने अनुरोध किया है कि उनके कटे हुए नाखूनों को म्यूजियम में सहेज कर रखा जाए।  रिपले ने चिल्लाल के नाखूनों को काटने और म्यूजियम में रखने के लिए उन्हें भारत से अमेरिका बुलाया।  एक मीडिया परामर्श के मुताबिक चिल्लाल के नाखूनों को आधिकारिक तौर पर म्यूजियम में ही दिखाया जाएगा।       
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News