स्कूल में लंच के दौरान गोरे छात्र ने दिखाई दादागीरी, भारतीय-अमेरिकी छात्र  का सरेआम घोंटा गला, देखें Video

punjabkesari.in Thursday, May 19, 2022 - 10:08 AM (IST)

ह्यूस्टनः अमेरिकी राज्य टेक्सास में एक भारतीय-अमेरिकी छात्र पर हमले की खबर सामने आई है। दरअसल, यहां के कोपेल मिडिल स्कूल में एक भारतीय-अमेरिकी छात्र शान प्रीतमानी पर एक गोरे छात्र द्वारा हमला किया गया।इस घटना का एक वीडियो भी सामने आया है जिसमें देखा जा सकता है कि एक छात्र भारतीय अमेरिकी लड़के के पास आता है जो एक बेंच पर बैठा है और कहता है कि वह खड़ा हो जाए। जब वह अपनी सीट छोड़ने से इनकार करता है, तो अमेरिकी छात्र गुस्से में आकर उसका गला घोंटने लगता है। गोरे अमेरिकी विद्यार्थी की इस कथित दादागिरी पर स्कूल ने भी कड़ा एक्शन लिय़ा और उसे स्कूल से 1 दिन के सस्पेंड किया जबकि भारतीय-अमेरिकी छात्र को 3 दिन के लिए स्कूल से सस्पेंड किया।
 

जानकारी के अनुसार, घटना 11 मई को टेक्सास स्थित कोपेल मिडिल स्कूल नॉर्थ में लंच के दौरान हुई।  वहीं, पीड़ित भारतीय-अमेरिकी छात्र की मां सोनिका कुकरेजा ने कहा कि यह भयानक था, मैं तीन रात तक सो नहीं सकी। ऐसा लगा जैसे मेरा दम घुट रहा हो। मैं इसे देखकर कई बार रोयी। इसके बावजूद स्कूल प्रशासन ने भारतीय-अमेरिकी छात्र को दंडित करते हुए उसे तीन दिन के लिए स्कूल से निलंबित कर दिया, जबकि दादागीरी करने वाले छात्र को केवल एक दिन के लिए निलंबित किया गया। 
 

कुकरेजा ने कहा कि मैं अपने बच्चों की सुरक्षा और स्कूल बोर्ड तथा पुलिस विभाग के इस मामले में कार्रवाई नहीं करने से मिलने वाले संदेश को लेकर गंभीर रूप से चिंतित हूं। हम चाहते हैं कि हर बच्चे के साथ समान व्यवहार किया जाए। स्कूल में दादागीरी पर रोक लगे।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Related News

Recommended News