UN में कश्मीर को लेकर भारत ने PAK को दिया मुंहतोड़ जवाब

punjabkesari.in Saturday, Sep 16, 2017 - 02:36 PM (IST)

न्यूयॉर्क: जम्मू-कश्मीर मुद्दे को इंटरनेशनल कम्युनिटी में बार-बार उठाने वाले पाकिस्तान को संयुक्त राष्ट्र में एक बार फिर मुंहतोड़ जवाब मिला है। 


दरअसल मुस्लिम देशों के संगठन ऑर्गनाइजेशन ऑफ द इस्लामिक कोऑपरेशन (OIC) की तरफ से शुक्रवार को पाकिस्तान के एक बयान को भारत ने सिरे से खारिज करते हुए कहा है कि OIC को भारत के आंतरिक मामलों में हस्तक्षेप का कोई हक नहीं है।

जानकारी मुताबिक,OIC की तरफ से पाकिस्तान ने भारत पर जम्मू-कश्मीर राज्य में मानवाधिकार के हनन और कश्मीरियों के आत्मनिर्णय के अधिकार को नकारने का आरोप लगाया था। जिसके चलते संयुक्त राष्ट्र में भारत की ओर से दिए गए जवाब में इंडियन परमानेंट मिशन के पहले सचिव डॉक्टर सुमित सेठ ने जवाब देते हुए कहा, "मैं इस मंच का इस्तेमाल भारत के जवाब देने के अधिकार के तहत कर रहा हूं। यह जवाब पाकिस्तान के उस बयान के बाद दिया जा रहा है, जो उसने OIC की तरफ से दिया था।"


"भारत को अफसोस है कि OIC ने अपने बयान में भारत के अभिन्न और अविभाजित राज्य जम्मू-कश्मीर से जुड़े गलत फैक्ट्स शामिल किए हैं।"सेठ ने कहा, 'भारत ऐसे बयान को पूरी तरह खारिज करता है। OIC को भारत के आंतरिक मामलों में हस्तक्षेप करने का कोई अधिकार नहीं है और हम OIC को सलाह देते हैं कि वह भविष्य में इस तरह की बयानबाजी से बचे।' बता दें कि OIC 57 देशों का संगठन है जो दुनिया में मुस्लिमों की आवाज बनने के लिए इकट्ठे हुए हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News