भारत ने अफगानिस्तान को भेजी गेहूं की तीसरी खेप, PAK के रास्ते पहुंचेगी मदद

punjabkesari.in Wednesday, Mar 09, 2022 - 03:06 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः  भारत ने मानवीय सहायता के तौर पर पाकिस्तान के रास्ते अफगानिस्तान को दो हजार मीट्रिक टन गेहूं की तीसरी खेप मंगलवार को भेजी।
भारत ने 22 फरवरी को 2500 मीट्रिक टन गेहूं पाकिस्तान के रास्ते अफगानिस्तान को भेजा था, जो 26 फरवरी को जलालाबाद शहर पहुंच गया था। इस माह के शुरू में भी भारत ने 2000 मीट्रिक टन गेहूं की दूसरी खेप अफगानिस्तान के लिए रवाना की थी।

 

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने ट्वीट करके कहा, ‘‘अफगानिस्तान के लोगों को सहयोग करने का हमारा अथक प्रयास जारी है। आज 2000 मीट्रिक टन गेहूं की तीसरी खेप को अफगानिस्तान के जलालाबाद शहर के लिए रवाना किया गया।’’ उन्होंने कहा, ‘‘यह अफगानिस्तान में संयुक्त राष्ट्र विश्व खाद्यान्न कार्यक्रम के तहत वितरित किये जाने वाले 50 हजार मीट्रिक टन गेहूं भेजने की भारत की प्रतिबद्धता का हिस्सा है।’’

 

भारत ने गत वर्ष सात अक्टूबर को पाकिस्तान को अपने सड़क मार्ग से अफगानिस्तान तक 50 हजार टन गेहूं पहुंचाने देने का प्रस्ताव भेजा था, जिस पर पड़ोसी देश ने 24 नवम्बर को सकारात्मक जवाब दिया था। इसके बाद दोनों देश गेहूं की खेप अफगानिस्तान भेजने को लेकर तौर-तरीकों के निर्धारण के लिए परस्पर सम्पर्क बनाये हुए थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Related News

Recommended News