भारत का वांटेड जाकिर नाइक पाकिस्तान में बनेगा मेहमान, करेगा ‘ज्ञान की बातें’

punjabkesari.in Sunday, Sep 22, 2024 - 03:50 AM (IST)

इस्लामाबादः कट्टरपंथी इस्लामी उपदेशक और भारतीय भगोड़े जाकिर नाइक अक्टूबर में इस्लामाबाद, लाहौर और कराची में व्याख्यान देने के लिए पाकिस्तान का दौरा करेंगे। एक समाचार रिपोटर् में यह जानकारी दी गयी। भारत से 2016 में भाग गए नाइक पर भारत में नफरत फैलाने, मनी लॉन्ड्रिंग और आतंकवाद के आरोप हैं। 

बीस सितंबर को उनके आधिकारिक फेसबुक पेज पर पोस्ट किए गए एक अपडेट के अनुसार, नाइक ‘‘पाकिस्तान सरकार के निमंत्रण पर' पाकिस्तान का दौरा कर रहे हैं। ट्रिब्यून.कॉम.पीके की रिपोटर् के अनुसार, उनका दौरा 5 अक्टूबर को कराची में शुरू होगा और 20 अक्टूबर को इस्लामाबाद में समाप्त होगा।'' उनके बेटे फ़ारिक नाइक, जो एक इस्लामी विद्वान भी हैं, उनके साथ दौरे पर शामिल होंगे और तीनों शहरों में व्याख्यान देंगे। कराची कार्यक्रम मोहम्मद अली जिन्ना के मकबरे के सामने स्थित बाग-ए-कायद में होगा। 

नाइक मलेशिया में रहता है और भारत वहां से उसके प्रत्यर्पण की कोशिशें जारी रखे हुए है। हाल ही में नाइक ने सोशल मीडिया पर भारतीय मुसलमानों से वक्फ संशोधन विधेयक को अस्वीकार करने का आह्वान किया था, जिस पर केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू ने उन्हें वक्फ संशोधन विधेयक बहस में हस्तक्षेप करने के खिलाफ सोशल मीडिया पर चेतावनी दी थी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Related News