भारत-पाक  तनाव का राहिल शरीफ को हो सकता है फायदा !

punjabkesari.in Wednesday, Oct 05, 2016 - 11:47 AM (IST)

पाकिस्तानः भारत और पाकिस्तान के बीच  तनाव से पाकिस्तान के आर्मी चीफ राहिल शरीफ को फायदा हो सकता है। राहिल शरीफ का कार्यकाल अगले कुछ दिनों में खत्म होने जा रहा है और ऐसे में दो देशों के बीच चल रहे तनाव को देखते हुए उनके कार्यकाल को बढ़ाया जा सकता है।

एक रक्षा विश्लेषक का मानना है कि राहिल शरीफ ने पाकिस्तान की अवाम में अच्छी पकड़ बनाई हुई है और उनके समर्थक भी ये सवाल खड़ा कर सकते हैं कि ऐसे समय में राहिल शरीफ को हटाना सही निर्णय नहीं होगा। इतना ही नहीं नवाज शरीफ के पार्टी के लोग भी चाहते हैं कि उनके कार्यकाल को बढ़ा दिया जाए। 
हालांकि पाकिस्तान की सरकार की तरफ से ऐसा कोई संकेत नहीं मिला है। कहा ये भी जा रहा है कि राहिल अपनी जगह पर अपने भरोसेमंद शख्स को बिठा सकते हैं।दरअसल नए आर्मी चीफ को बहुत सी कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। 

सबसे पहले भारत पाकिस्तान के रिश्ते दूसरा राजनीतिक पेंच और तीसरा अफगानिस्तान और ईरान के साथ बिगड़ते रिश्ते। इन सब के बीच पाकिस्तान में तनातनी की स्थिति बनी हुई है। नवाज चाहते हैं कि उनका विश्वसनीय  शख्स पाकिस्तानी फौज की कमान संभाले। वहीं पाकिस्तान का आर्मी चीफ चाहते हैं कि उनकी पंसद का कोई शख्स पाकिस्तानी सेना की बागडोर संभाले, जो राहिल शरीफ के रिटायरमेंट के बाद भी उनकी बातों को सुने। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News