अमेरिका में छात्रा जाह्नवी की मौत के आरोपी पुलिस अधिकारी खिलाफ केस न चलाने पर भारत हैरान,  सिएटल अधिकारियों समक्ष उठाया मुद्दा

punjabkesari.in Saturday, Feb 24, 2024 - 02:22 PM (IST)

वाशिंगटन: भारतीय छात्रा जाह्नवी कंडुला की मौत के मामले में आरोपी पुलिस अधिकारी के खिलाफ सबूतों के अभाव में मुकदमा नहीं चलाए जाने पर भारत ने हैरानी जताई है।अभियोजन अटॉर्नी की दलील के बाद सिएटल में भारत के वाणिज्य दूतावास ने अधिकारियों के समक्ष यह मामला उठाया है। सिएटल में पिछले साल 23 जनवरी को सड़क पार करते समय 23 वर्षीय कंडुला को अधिकारी केविन डेव द्वारा चलाए जा रहे एक पुलिस वाहन ने टक्कर मार दी थी, जिसके बाद कंडुला की मौत हो गई थी।

 

हादसे के समय वाहन की रफ्तार 119 किलोमीटर प्रतिघंटा से ज्यादा थी। घटना के वक्त पुलिस अधिकारी के शरीर पर लगे कैमरे का ऑडियो वायरल होने के बाद सवाल उठे थे, जिसमें उनका सहकर्मी डेनियल ऑडेरर इस हादसे को लेकर हंसता हुआ सुनाई दिया था। बुधवार को, किंग काउंटी अभियोजक कार्यालय ने कहा कि आपराधिक मामले को उचित संदेह से परे साबित करने के लिए सबूतों की कमी के कारण सिएटल पुलिस अधिकारी केविन डेव के खिलाफ मुकदमा नहीं चलाएंगे। सिएटल में भारत के वाणिज्य दूतावास ने कहा कि वह मामले में प्रगति की निगरानी कर रहा है और कंडुला तथा उनके परिवार के लिए न्याय सुनिश्चित करने में हर संभव सहायता प्रदान करेगा।

 

वाणिज्य दूतावास ने शुक्रवार को ‘एक्स' पर लिखा, "जाह्नवी कंडुला की दुर्भाग्यपूर्ण मौत के संबंध में किंग काउंटी अभियोजन अटॉर्नी की हाल ही में जारी जांच रिपोर्ट को लेकर वाणिज्य दूतावास जाह्नवी के परिवार के साथ नियमित संपर्क में है और जाह्नवी व उसके परिवार के लिए न्याय सुनिश्चित करने में हर संभव सहायता प्रदान करता रहेगा।” वाणिज्य दूतावास ने लिखा, "हमने उचित समाधान के लिए सिएटल पुलिस समेत स्थानीय अधिकारियों के साथ भी मामले को जोरदार ढंग से उठाया है। मामले को अब समीक्षा के लिए सिएटल सिटी अटॉर्नी के कार्यालय में भेजा गया है।" 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News