कोरोना वायरस से ब्रिटेन में अफरा-तफरी, खाने-पीने की चीजों को लेकर मची मारामारी

punjabkesari.in Monday, Mar 09, 2020 - 01:25 PM (IST)

 

लंदनः कोरोना वायरस के चलते ब्रिटेन के बाजारों में अफरा-तफरी का माहौल है। बाजारा में हैंड सैनिटाइजर और फेस मास्क गायब होने के बाद पास्ता, टॉयलेट रोल्स, वाइप्स, दूध और ब्रेड के लिए लोगों में मारा-मारी मची हुई है। ब्रिटेन में जब से कोरोना वायरस तेजी से फैलने की खबर आई है तब से कई चीजों के लिए हड़कंप का माहौल है। हालांकि सरकार के चीफ साइंटिस्ट सर पैट्रिक वेलांसे ने साफ कर दिया है कि सामान खरीदने के लिए लोगों को भगदड़ मचाने की जरूरत नहीं है। बता दें, यूके के कुछ स्टोर्स में सामान की बिक्री की मात्रा तय कर दी गई है।

 

बूट्स नाम के एक ब्यूटी स्टोर ने प्रति व्यक्ति दो हैंड सैनिटाइजर की बोतल बेचने का फैसला किया है। टेस्को स्टोर में पास्ता की सीमित बिक्री निर्धारित कर दी गई है। यहां एक व्यक्ति को पास्ता के 5 पॉकेट बेचे जा रहे हैं।इस स्टोर में पास्ता के स्टॉक की काफी कमी बताई जा रही है। स्टोर्स में ऐसी सीमा तय किए जाने के बाद लोगों में और भी बेचैनी बढ़ गई है क्योंकि वे ज्यादा से ज्यादा सामान अपने घरों में खरीद कर रख लेना चाहते हैं। यूके के कई सुपरमार्केट में सामान से भरी ट्रॉलियां लोगों को ले जाते देखा जा रहा है।

 

8 मार्च तक प्राप्त आंकड़ों के मुताबिक, ब्रिटेन में कोविड-19 से संक्रमित मरीजों की संख्या 273 है।यूरोप में इटली सबसे ज्यादा प्रभावित है जहां कुल आबादी के लगभग एक चौथाई हिस्से में 16 मिलियन लोगों को एहतियात के तौर पर अलग-थलग किया गया है। एक्सचेकर के चांसलर ऋषि सुनक ने लोगों को आश्वासन दिया है कि यूके किसी भी घटना से निपटने के लिए पूरी तरह तैयार है और वह कोरोना वायरस से निपटने के लिए जो भी जरूरी कदम होगा, उसे उठाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News