अमेरिका में यात्रियों ने मारपीट कर कैब चालक की खींची पगड़ी

punjabkesari.in Tuesday, Apr 18, 2017 - 02:54 PM (IST)

न्यूयॉर्क: अमेरिका में शराब के नशे में धुत्त यात्रियों ने 25 वर्षीय एक सिख कैब चालक से मारपीट की और उसकी पगड़ी खींची। पुलिस इस मामले की जांच संभावित घृणा अपराध के तौर पर कर रही है। घटना रविवार सुबह की है। पीड़ित हरकिरत सिंह 3 वर्ष पहले ही अमेरिका आए थे। वह पंजाब के अप्रवासी हैं। सिंह ने कहा कि मैं बहुत घबराया हुआ हूं, अब मैं काम नहीं करना चाहता। यह मेरे धर्म, मेरी आस्था का भी अपमान है। रिपोर्ट में कहा गया कि न्यूयॉर्क पुलिस विभाग घटना की जांच संभावित घृणा अपराध के रूप में कर रहा है। मेयर बिल डे ब्लासियो ने सिंह के समर्थन में ट्वीट किया कि हरकिरत सिंह-यहां आपका स्वागत है। आपके साथ जो कुछ भी हुआ वह गलत था। आपने एनवाईपीडी (न्यूयॉर्क पुलिस विभाग) को बुलाकर सही काम किया।


शराब के नशे में थे युवक
पिछले हफ्ते, अमेरिका में सिख समुदाय के लोगों ने जागरूकता कार्यक्रम चलाया था। समुदाय के लोगों के खिलाफ लगातार हो रहे घृणा अपराधों के बीच यह अमेरिकी लोगों को सिख धर्म के बारे में बताने की एक कोशिश थी। हालिया घटना के बारे में हरकिरत सिंह ने बताया कि उन्होंने रविवार को मेडिसन स्क्वेयर गार्डन से सुबह लगभग 5 बजे बीस वर्ष के आसपास के तीन युवकों और एक लड़की को कैब मे बैठाया था। जब वे ब्रोनेक्स में अपने गंतव्य स्थल तक पहुंच गए तो उन्होंने शिकायत करनी शुरू कर दी कि सिंह उन्हें गलत पते पर ले आए हैं।

यात्रियों ने कथित तौर पर शराब पी रखी थी और वह सिंह को सीधा जवाब नहीं दे रहे थे कि वह कहां जाना चाहते हैं जिससे सिंह भ्रमित हो गए। इसके बाद वे गालियां देने लगे, गाड़ी को नुकसान पहुंचाने की कोशिश करने लगे और फिर सिंह के सिर से पगड़ी खींच ली। सिंह ने बताया कि वह मेरा फोन भी छीनना चाह रहे थे, यह बहुत भयानक था।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News