बलूचिस्तान में पाकिस्तानी सेना ने प्रदर्शनकारी लोगों पर अंधाधुंध बरसाई गोलियां , 1 की मौत (VIDEO)

punjabkesari.in Monday, Aug 15, 2022 - 12:31 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः पाकिस्तान के अशांत क्षेत्र बलूचिस्तान के हरनाई जिले में मिलिट्री बेस के बाहर प्रदर्शन कर रहे लोगों पर सेना ने अंधाधुंध  गोलियां बरसानी शुरू कर दी जिसमें एक व्यक्ति कीक मौत हो गई। यहा लोग पाकिस्तानी सुरक्षा बलों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे थे। मीडिया रिपोर्ट् के मुताबिक सेना की तरफ से की गई अंधाधुंध फायरिंग में एक पश्तून कार्यकर्ता की मौत हो गई है।  जबकि कई अन्य लोग घायल हो गए हैं ।   पाकिस्तानी सांसद मोहसिन डावर ने  घटना का भयावह वीडियो ट्वीट किया है जो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।  

 


सांसद ने घटना का वीडियो ट्विटर पर शेयर करते हुए लिखा कि हरनाई बलूचिस्तान में निहत्थे प्रदर्शनकारियों पर पाक सेना के जवानों द्वारा की गई अंधाधुंध गोलीबारी की कड़ी निंदा करते हैं। इसके परिणामस्वरूप एएनपी के सदस्य खालिकदाद की मौत हो गई व कई घायल भी हुए।  ये घटनाएं होती रहती हैं क्योंकि अपराधियों के लिए कोई कानूनी कार्रवाई नहीं होती है। रिपोर्ट्स के मुताबिक स्थानीय लोगों ने कहा कि बीती रात को पाकिस्तान के मिलिट्री बेस और पाकिस्तानी सुरक्षा बलों की एक टुकड़ी पर बलूचिस्तानी लड़ाकों ने धावा बोल दिया।

 

इस दौरान पाकिस्तानी सुरक्षा बलों ने पश्तून लोगों को घरों को निशाना बनाया।  इस घटना के विरोध में आज स्थानीय पश्तून लोगों ने मिलिट्री बेस कैंप के बाहर प्रदर्शन कर रहे थे लेकिन इस बीच सुरक्षाबलों ने फायरिंग शुरू कर दी। इस फायरिंग में  एक व्यक्ति की मौत हो गई जिसकी पहचान अवामी नेशनल पार्टी के एक कार्यकर्ता खालिकदाद बाबर की मौत हो गई। बता दें कि बलूचिस्तान पाकिस्तान के सबसे बड़े प्रांतों में से एक है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News