PoK की रैली में लोगों से बोले इमरान- अभी नहीं, जब मैं कहूंगा तब जाना LoC

punjabkesari.in Friday, Sep 13, 2019 - 06:43 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः जम्मू-कश्मीर पर अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मात खान के बावजूद पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान लगातार नए पैंतरेबाजी कर रहे हैं। ‘कश्मीर ऑवर’ के बाद अब इमरान खान के पाक अधिकृत कश्मीर (PoK) की राजधानी मुजफ्फराबाद में शुक्रवार को एक बड़े जलसे में कहा कि UNGA में कश्मीर का मसला फिर से उठाएंगे। आर्थिक हितों के कारम मुस्लिम देशों ने भी इस मसले पर हमारा साथ नहीं दिया।

पाक अधिकृत कश्मीर (PoK) की राजधानी मुजफ्फराबदा में एक जलसे में प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा, ‘मैं संयुक्त राष्ट्र महासभा (UNGA) में कश्मीर का मसला उठाऊंगा और पूरी दुनिया को इसके बारे में जानकारी दूंगा।‘ उन्होंने आगे कहा कि कश्मीर मसले पर पाकिस्तान को मुस्लिम देशों से समर्थन नहीं मिला क्योंकि भारत के साथ उनके आर्थिक हित जुड़े हुए हैं। लेकिन मुस्लिम देशों के सवा अरब मुस्लिम इसे देख रहे हैं।

इमरान खान ने कहा, 'मैं जानता हूं कि आप में से कई लोगों ने लाइन ऑफ कंट्रोल पार करने की कोशिश की है, लेकिन मैं आज आपसे कहता हूं कि अभी लाइन ऑफ कंट्रोल पर जाने की जरूरत नहीं है। आप लोग तब लाइन ऑफ कंट्रोल जाना जब मैं आपसे जाने को कहूं।' पाक प्रधानमंत्री ने कहा कि जब आप भारतीय मुसलमानों को यह संदेश देंगे कि भारत केवल हिंदुओं के लिए है, तो आप उन्हें अतिवाद की ओर धकेलेंगे। उन्होंने कहा, 'यही कारण है कि मैं अंतरराष्ट्रीय बिरादरी से कहा रहा हूं कि वो भारत के हिटलर को रोकें।'

पाक के प्रधानमंत्री इमरान खान ने आज शुक्रवार दोपहर जुमे की नमाज के बाद मुजफ्फराबाद के लोगों को इस रैली में शिरकत करने का हुक्म दिया था। सूत्रों के मुताबिक जलसे के लिए लोगों को इकट्ठा करने का जिम्मा PoK की खुफिया पुलिस को सौंपा गया।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News