अमेरिका में खर्च बचाने के लिए पाकिस्तान राजदूत के घर ठहरेंगे इमरान खान

punjabkesari.in Tuesday, Jul 09, 2019 - 05:23 AM (IST)

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान 21 जुलाई से तीन दिवसीय अमेरिका दौरे पर जाएंगे। अपने दौरे के दौरान इमखान खान वाशिंगटन के किसी मंहगे होटल में रुकने के बजाय अमेरिका में पाकिस्तान के राजदूत के आधिकारिक दूतावास में रहने की इच्छा जताई है। डॉन न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, जहां राजदूत असद मजीद खान के आवास पर रुकने से यात्रा पर होने वाले खर्च को कम किया जा सकता है, वहीं ना तो अमेरिकी खुफिया सेवा और ना ही शहर के प्रशासन को यह विचार ज्यादा उचित नहीं लगा।
PunjabKesari
खान ने देश में चल रहे आर्थिक संकट के मद्देनजर अपनी यात्रा पर होने वाले खर्च में कटौती के लिए यह फैसला किया है। लेकिन अमेरिका में विदेशी मेहमानों की सुरक्षा का जिम्मा संभालने वाली यूएस सीक्रेट सर्विस और स्थानीय प्रशासन इसके पक्ष में नहीं है। अमेरिका में विदेशी नेताओं और प्रतिनिधियों के ठहरने का इंतजाम ह्वाइट हाउस के समीप स्थित होटल में किया जाता है ताकि उन्हें किसी भी अधिकारी से मुलाकात के लिए लंबी दूरी ना तय करनी पड़े। होटल में ही उनके सार्वजनिक कार्यक्रमों की भी व्यवस्था की जाती है।
PunjabKesari
अमेरिका में पाकिस्तान के राजदूत का आवास वाशिंगटन के राजनयिक क्षेत्र में स्थित है। स्थानीय प्रशासन का कहना है कि यदि इमरान वहां ठहरते हैं तो उन्हें अन्य नेताओं व अधिकारियों से मिलने के लिए काफी दूर जाना पड़ेगा। इस दौरान उनके काफिले के कारण सड़क पर जाम की स्थिति बन सकती है। इसके साथ ही उनकी सुरक्षा को भी खतरा हो सकता है।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Pardeep

Recommended News

Related News