इमरान खान फिर चुने गए पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के अध्यक्ष

punjabkesari.in Thursday, Jun 09, 2022 - 01:48 AM (IST)

इस्लामाबादः पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान बुधवार को पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के फिर से अध्यक्ष चुन लिए गए। खान (69) को इस पद के लिए चुनौती देने वाले दो उम्मीदवारों ने अपने नाम वापस ले लिए, जिसके बाद उन्हें (खान को) निर्विरोध पार्टी के अध्यक्ष पद के लिए चुना गया। 

पार्टी के आंतरिक चुनाव 13 जून तक करने के पाकिस्तान चुनाव आयोग के निर्देश के बाद इस्लामाबाद में पार्टी के राष्ट्रीय सम्मेलन के दौरान उन्हें अध्यक्ष पद के लिए चुना गया। खान के अलावा, उमर सरफराज चीमा और नाइक मुहम्मद पार्टी के अध्यक्ष पद के लिए दो अन्य उम्मीदवार थे। 

पूर्व विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी पार्टी के उपाध्यक्ष, जबकि पूर्व योजना मंत्री असद उमर फिर से महासचिव चुने गए हैं। इन चुनावों के बाद खान ने पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के कार्यकर्ताओं और नेताओं को पार्टी की राष्ट्रीय परिषद बैठक में संबोधित करते हुए आरोप लगाया कि मौजूदा शासक अमेरिका की मंजूरी के बिना कुछ नहीं कर रहे हैं। 

उन्होंने यह भी कहा कि कुछ दिनों में पाकिस्तान के इतिहास के सबसे बड़े प्रदर्शन की तारीख का ऐलान किया जाएगा। उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं को इस प्रदर्शन के लिए तैयार होने को कहा, जिसे उन्होंने राष्ट्र के लिए जिहाद बताया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Recommended News

Related News