मरियम नवाज पर "भद्दी" टिप्पणी कर फंसे इमरान खान, पाकिस्तान में जमकर हो रही है खिंचाई (Video)

punjabkesari.in Saturday, May 21, 2022 - 11:50 AM (IST)

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान व उनके मंत्री अपने सत्ताकाल के दौरान विवादित बयानों के लिए सुर्खियों में रहे हैं। खासकर अपने विरोधियों पर निशाना साधते हुए इमरान व उनके साथी अपनी हद को भूल जाते  हैं। ऐसा ही एक और विवादित बयान देकर इमरान खान खूब ट्रोल हो रहे हैं।  इस बार  उन्होंने मंच से मरियम नवाज पर एक ऐसी टिप्पणी की है जिसके कारण उन्हें विरोध का सामना करना पड़ रहा है। लोग उन्हें महिला विरोधी और उनके बयान को महिला के लिए अनुचित बता रहे हैं।

 

मुल्तान में एक रैली के दौरान इमरान खान ने PML-N की उपाध्यक्ष मरियम नवाज को लेकर कहा कि मेरा नाम इतनी शिद्दत से न लें कि आपके पति नाराज हो जाएं। इमरान ने कहा, 'मैं मरियम की रैली की एक क्लिप देख रहा था। इसमें उसने इतनी दफा और इस जज्बे से मेरा नाम लिया कि मैं उसको ये कहना चाहता हूं कि मरियम देखो थोड़ा ध्यान करो, कहीं तुम्हारा पति न नाराज हो जाए, जिस तरह तुम मेरा नाम लेती हो।' जियो न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक उनके इस बयान के बाद कई राजनेताओं और नागरिकों ने सोशल मीडिया पर उनके बयान के खिलाफ कड़ी आपत्ति जताई है।

 

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री और मरियम के चाचा शहबाज शरीफ ने भी इसके खिलाफ आपत्ति जताई। उन्होंने ट्वीट किया, 'देश की बेटी मरियम नवाज शरीफ के खिलाफ इस्तेमाल की जाने वाली अपमानजनक भाषा की पूरे देश, खासकर महिलाओं को कड़ी निंदा करनी चाहिए। देश और राष्ट्र के खिलाफ आपके अपराध आपके हास्य में नहीं छिप सकते। मस्जिद ए नबवी की मर्यादा का उल्लंघन करने वालों से महिलाओं और बेटियों के सम्मान की क्या उम्मीद की जा सकती है।' उन्होंने आगे कहा, 'इतिहास में इमरान पहले ऐसे व्यक्ति हैं जो एक पार्टी के नेता के रूप में इस कदर गिर गए हैं। वह पार्टी देश बनाने के लिए निकली थी, लेकिन उसने देश के लोगीं की नैतिकता को खराब कर दिया।'

 

पूर्व प्रधानमंत्री आसिफ अली जरदारी ने भी इस मामले में इमरान की निंदा की। उन्होंने ट्वीट किया, 'जिनके घरों में मां और बहने हैं वे दूसरी महिलाओं के खिलाफ ऐसी भाषा का इस्तेमाल नहीं करते। कृपया राजनीति के नाम पर इतना नीचे मत गिरो।'  जियो न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, इमरान खान की सेक्सिस्ट टिप्पणी पर प्रतिक्रिया देते हुए पूर्व राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी ने कहा कि वह PTI अध्यक्ष द्वारा इस्तेमाल की गई अपमानजनक भाषा की निंदा करते हैं। PPP के सह-अध्यक्ष ने कहा, "जिनके घरों में मां और बहनें हैं, वे दूसरी महिलाओं के खिलाफ ऐसी भाषा का इस्तेमाल नहीं करते हैं। कृपया, राजनीति के नाम पर इतना नीचे मत गिरो।"

 

उन्होंने आगे कहा कि हर व्यक्ति की मां, बहन और बेटी सम्मान के पात्र हैं और यही देश के लिए शहीद बेनजीर भुट्टो का संदेश था। सूचना मंत्री मरियम औरंगजेब ने भी ट्विटर पर खान के बयान की निंदा की और कहा कि गठबंधन सरकार पाकिस्तान की माताओं और बेटियों को "इस बुराई" से बचाने की कोशिश कर रही है। जियो न्यूज ने औरंगजेब के हवाले से कहा, "ये वही लोग हैं जो महिला पत्रकारों को बिकाऊ (जब वे अपनी पार्टियों की आलोचना करते हैं) कहकर चुप कराना चाहते हैं।"
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Related News

Recommended News