पाकिस्तान में मंडराया ‘आटा संकट’! सरकार ने बढ़ाया टैक्स.. विरोध में ‘फ्लोर मिल्स’ बंद करने की तैयारी

punjabkesari.in Friday, Jun 25, 2021 - 05:45 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्क- पाकिस्तानी देश की सभी आटा मिलों ने बुधवार से जरूरी चीजों की आपूर्ति बंद कर दी है। पाकिस्तान फ्लोर मिल्स एसोसिएशन’ (PFMA) ने खुद इस बात की पुष्टि की है। आटा पिसाई उद्योग से संबंधित तीन टैक्स में प्रस्तावित बढ़ोतरी के विरोध में 30 जून से इन मिलों में काम बंद कर दिया जाएगा। जिसके बाद देश में आटा संकट और गहराने की संभावना है। इमरान खान की सरकार द्वारा बढ़ाए गए टैक्स को लेकर मिल मालिकों में गुस्सा है। 

द एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट के अनुसार, PFMA सिंध जोन के अध्यक्ष चौधरी मुहम्मद यूसुफ ने कहा कि बुधवार से आटे की आपूर्ति बंद कर दी गई है और 30 जून से मिलों में काम करना बंद हो जाएगा। PFMA का ये ऐलान इमरान खान की सरकार द्वारा हाल ही में पारित किए गए फेडरल बजट में आटा मिलों की वार्षिक बिक्री पर एक प्रतिशत छूट को समाप्त करने के प्रस्ताव के बाद आया है। इसके अलावा, सरकार ने चोकर पर सेल्स टैक्स में 10 प्रतिशत और आटा बनाने के लिए उपयोग की जाने वाली मशीनरी के आयात पर सेल्स टैक्स में 7 प्रतिशत की वृद्धि। 

दामों में 100 रुपए की हो सकती है बढ़ोत्तरी
सरकार के टैक्स में की गई बढ़ोतरी से 20 किलो के आटे के बैग की कीमत में 30 रुपये की वृद्धि होने की उम्मीद है। वहीं, चोकर पर सेल्स टैक्स में इजाफा होने से 20 किलो आटे के बैग की कीमत में 67 रुपये की वृद्धि हो सकती है। दूसरी ओर इन टैक्सों को लागू करने के बाद 20 किलो आटे के बैग की ओवरऑल कीमत में 97 रुपये की बढ़ोतरी हो जाएगी। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News