इमरान ने "चुनाव धांधली" पर निकाली भड़ास, बोले-पाकिस्तान में श्रीलंका जैसे हो जाएंगे हालात

punjabkesari.in Saturday, Mar 16, 2024 - 03:24 PM (IST)

इस्लामाबाद: जेल में बंद पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के  संस्थापक इमरान खान ने 2024 के आम चुनावों की आलोचना करते हुए भविष्यवाणी की है कि पाकिस्तान में श्रीलंका जैसी स्थिति होगी क्योंकि देश की उम्मीदें चकनाचूर हो गईं। जियो न्यूज ने बताया कि  रावलपिंडी की अदियाला जेल में पत्रकारों से अनौपचारिक बातचीत के दौरान इमरान खान ने कहा, "मेरी सभी भविष्यवाणियां सच साबित हुई हैं।" उन्होंने आगे दोहराया कि वह किसी "सौदे" पर पहुंचने के लिए मौजूदा शासकों के साथ बातचीत में शामिल नहीं हो रहे हैं।उन्होंने कहा, ''हर चीज झूठ पर आधारित है...जैसे चुनाव झूठ था...सुरक्षा खतरा भी झूठ था।''

 

उन्होंने कहा कि पीटीआई को जानबूझकर 2024 के चुनावों से दूर रखा गया । उन्होंने आगे कहा कि मतदाताओं ने मतदान के दिन बदला लिया लेकिन "वोट के माध्यम से परिवर्तन स्वीकार नहीं किया गया"।  इसके अलावा, उन्होंने इस बात पर प्रकाश डाला कि पूर्व सत्तारूढ़ दल सर्वोच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाने के अलावा धांधली के खिलाफ अपना शांतिपूर्ण विरोध जारी रखेगा। जियो न्यूज के अनुसार, उन्होंने 2 अप्रैल को होने वाले आगामी सीनेट चुनावों में 'खरीद-फरोख्त' की भी आशंका जताई। इमरान ने कहा कि   पाकिस्तान अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा कोष (IMF) से ऋण की अंतिम किश्त मांगने वाला है, और मुद्रास्फीति की  नई लहर के बाद देश सड़कों पर उतर जाएगा।

 

इससे पहले बुधवार को पीटीआई के अध्यक्ष बैरिस्टर गौहर अली खान भी पार्टी संस्थापक से मिलने अदियाला जेल पहुंचे।  जियो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, 190 मिलियन यूरो के एनसीए घोटाले की सुनवाई के दौरान उनसे मुलाकात के बाद गोहर अली खान ने कहा कि उन्होंने पार्टी संस्थापक के साथ मुलाकात के लिए औपचारिक अनुरोध प्रस्तुत किया था, लेकिन जेल में कैदियों के साथ मुलाकात पर प्रतिबंध लगा दिया गया था। उन्होंने  बताया कि पार्टी सीनेट में आगामी चुनावों के लिए उम्मीदवारों के संबंध में अंतिम निर्णय लेगी, जिस पर उन्होंने पीटीआई संस्थापक के साथ भी चर्चा की, जिसमें उनमें से कुछ को 'अंतिम रूप' दे दिया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News