चीन ने ताइवान पर हमला किया तोअमेरिका करेगा काउंटर, बनाया जबरदस्त प्लान

punjabkesari.in Wednesday, Jun 12, 2024 - 02:50 PM (IST)

 इंटरनेशनल डेस्कः ताइवान पर चीन के बढ़ते दबाव व हमले की शंका पर अमेरिका के इंडो-पेसिफिक फ्लीट के कमांडर ने बड़ा बयान दिया है। अमेरिकी फ्लीट कमांडर  कमांडर सैमुअल पपारो ने  कहा कि चीन के ताइवान पर हमले के खिलाफ अमेरिका ने एक खास प्लान बनाया है,  कमांडर सैमुअल पपारो ने दावा किया है कि अगर चीन ताइवान पर हमला करता है तो वह उसके खिलाफ ऑपरेशन हेलस्केप के जरिए काउंटर करेगा।

PunjabKesari

 यूएस ने ये प्लान चीन के मिलिट्री ड्रिल के बाद बनाया है। चीन ने मिलिट्री ड्रिल के दौरान ताइवान की घेराबंदी की थी। चीन से ताइवान के मुख्य भूभाग की दूरी है करीब 100 मील है। चीन जैसे ही हमले शुरू करेगा वैसे ही ताइवान स्ट्रेट में अमेरिका हजारों ड्रोन भेजेगा।ये ड्रोन सतह पर, पानी के अंदर और आसमान में उड़ेंगे। ताइवान स्ट्रेट में अमेरिका के एक साथ भेजे हजारों ड्रोन चीन के वॉर शिप और फाइटर जेट को आगे बढ़ने से रोकेंगे।

PunjabKesari

इसके पीछे अमेरिका का चीनी वॉरशिप और फाइटर जेट को बेदम करने का प्लान है, जिसके जरिए वह ड्रैगन की घेराबंदी करेगा।इस प्लान से ताइवान के तट तक चीन को पहुंचने से एक महीने तक रोका जा सकेगा।इस प्लान से चीन को तब तक उलझाकर रखा जाएगा जब तक अमेरिकी मदद के लिए ताइवान के तट पर न पहुंच जाए। ताइवान में अमेरिका और ताइवान ने मिलकर कमांड सेंटर बनाया है। ताइवान के चारों तरफ अमेरिकी बेस हैं, उसके गुआम आइलैंड, जापान और फिलीपींस के बड़े-बड़े बेस शामिल हैं।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Related News