यहां मौत की भीख मांग रहे ISIS के खौफनाक आतंकी !

punjabkesari.in Thursday, Jul 27, 2017 - 04:23 PM (IST)

मोसुलः कभी निर्दोषों का गला काटने वाले ISIS के खौफनाक आतंकी अब खुद मौत की भीख मांग रहे हैं। फोटो में दिख रहा यह नजारा इराक की मोसुल सिटी की एक छोटी-सी जेल का है, जहां करीब 370 आतंकी कैद हैं। इस जेल में सिर्फ तीन कमरे में हैं और हर कमरे में सैकड़ों आतंकियों को रखा गया है।मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, हर कमरों में सैकड़ों आतंकियों को रखा गया है।
PunjabKesari

इसके चलते वे इसमें ठीक से बैठ भी नहीं सकते। इस जेल में न तो बिजली है और न ही वेंटिलेशन की सुविधा। इसके चलते आतंकी बीमार पड़ रहे हैं। इस समय मोसुल में भीषण गर्मी पड़ रही है। दिन में टेम्परेचर 45 डिग्री के पार चला जाता है, जिससे आतंकियों का बुरा हाल हो गया है। कई आतंकी बीमार पड़ गए हैं। इनमें से अधिकतर को स्किन प्रॉब्लम हो गई है और अब ये सैनिकों से हाथ जोड़कर मौत की भीख मांग रहे हैं।

इस बारे में इराकी सेना का कहना है कि कैदियों की शिफ्टिंग की प्रॉसेस चल रही है। इनमें से सैकड़ों आतंकियों को बगदाद शिफ्ट किया जा चुका है। जेल में जगह कम होने के कारण ये हालात बने हैं। ISIS आतंकियों के गढ़ यानी मोसुल सिटी को आजाद कराने का सिलसिला पिछले कई महीनों से चल रहा था।
PunjabKesari
 हाल ही में इराकी आर्मी और गठबंधन सेना ने मोसुल को आतंकियों से आजाद करवाया। अब आतंकियों को पकड़ा जा रहा है।  बता दें कि मोसुल इराक के सबसे अहम शहरों में से एक माना जाता है। इस पर 2014 से आईएस का कब्जा था। इस दौरान करीब हजारों मारे गए और करीब 9 लाख लोग शहर छोड़कर चले गए थे। अब मलबे में दबे लोगों को निकाला जा रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News