सोशल मीडिया पर ऐसी तस्वीरें पोस्ट कर करोड़ों कमाती है यह लड़की

punjabkesari.in Monday, Aug 07, 2017 - 05:18 PM (IST)

वाशिंगटनः सोशल मीडिया आज लोगों से जुड़ने का एक बड़ा प्लेटफोर्म बन चुका है। एक तरफ जहां लोग अपनी तस्वीरें और वीडियो शेयर करते हैं वही दूसरी तरफ कुछ ऐसे भी हैं जिनके लिए सोशल मीडिया लाखों-करोड़ों रुपए कमाने का जरिया बना हुआ है।PunjabKesariऐसी ही अमेरिका की 25 वर्षीय एबिगेल रैचफोर्ड अपनी सुंदरता को इंस्टाग्राम पर बिखेर कर साल में 1 करोड़ रुपए से ज्यादा की कमार्इ करती हैं।

PunjabKesari

एक वेबसाइट के मुताबिक पहली बार 2013 में एबिगेल के एक दोस्त ने स्विमसूट में उसका फोटोशूट किया था। सोशल मीडिया पर तस्वीरें डालते ही वह बिकिनी मॉडल के रूप में वायरल हुर्इ। इतना ही नहीं वह प्रसिद्ध मैक्सिम नामक मैग्जीन पर भी नजर आर्इ, जिसके बाद उसे कई कंपनियों से ब्रांड प्रमोशन के ऑफर भी मिलने लगे।

PunjabKesariएबिगेल बताती है कि एक समय ऐसा था जब मैं सेक्रेटरी और बारटेंडर की जॉब एक साथ करती थी और हफ्ते में सिर्फ 600 डॉलर ही कमा पाती थी। कुछ समय बाद इंस्टाग्राम पर अपना एक अकाउंट बनाया, जिसमें सिर्फ बिकिनी और स्विमसूट की तस्वीरें ही पोस्ट की गर्इ।

PunjabKesariकेवल 7 महीने में करीब 1 लाख लोग ने फोलो किया, जिसके साथ पॉपुलैरिटी इतनी बढ़ी कि कई कंपनियों से ब्रांड प्रमोशन के ऑफर आने लगे। उसका कहना है कि जब 10 लाख फॉलोअर्स थे तो मैं डेढ़ हजार डॉलर (95 हजार रुपए) प्रति पोस्ट लेती थी और अब मेरे 80 लाख फॉलोअर्स हैं तो मैं 6 हजार डॉलर (लगभग 3 लाख रुपए) एक पोस्ट पर कमाती हूं।PunjabKesari


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News