भीख मांगते-मांगते बन गई मशहूर मॉडल!

punjabkesari.in Saturday, Jan 07, 2017 - 05:03 PM (IST)

 
लंदन: आपने दुनिया में बहुत सी अजीबोगरीब कहानियां सुनी होंगी। कुछ ऐसी कहानी है इस मॉडल की। सड़क पर भीख मांगते मांगते ये लड़की मशहूर मॉडल बन गई है ।जी हां शोहरत और बुलंदियों को छूने वाली टॉप मॉडल लोरना टकर के लिए एक समय ऐसा भी था, जब वह दाने-दाने को मोहताज थी और बेघर होकर सड़क पर लोगों से भीख मांगने को मजबूर थी।हाल ही लोरना पर बनाई गए एक डाक्युमेंट्री फिल्म में यह बड़ा खुलासा हुआ है। 

इस डाक्युमेंट्री फिल्म को लोरना के दोस्त और लेखक मारगो स्टीनले ने बनाई है। इस संबंध में प्रकाशित मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक जब लोरना 17 साल की थी, तब लाचार हालात में एक लंदन के चेरिंग क्रॉस स्टेशन के पास दवा के लिए भीख में पैसे मांग रही थी, तभी उन पर एक एड एजैंसी की नजर पड़ी थी। अपने कठिन समय के बारे में  लोरना ने बताया कि मात्र 14 की उम्र में उनका परिवार बेघर हो गया था। तब उनके माता-पिता और 4 भाई-बहनों को सड़क के किनारे एक झोपड़ी में रहने के लिए मजबूर होना पड़ा था।

तब इस हालात में उन्हें भी परिवार के पालन पोषण के लिए काम करना पड़ा और भीख भी मांगनी पड़ी। तब लंदन में फोटोग्राफर स्टीवन क्लेन और रैनकिन की निगाह उन पर पड़ी और उन्होंने मॉडलिंग के प्रेरित किया था। इसके बाद उनकी जिंदगी बदली और आज वो एक कामयाब मॉडल हैं जो कठिन समय से जूझ कर आज एक मशहूर मॉडल बन चूंकि है जिंका फेशन वर्ल्ड में आफ्ना एक अगल मुकाम है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News