लॉकडाउन के चलते इस देश में बार बंद, अब शुरू हुई शराब की ‘होम डिलीवरी''

punjabkesari.in Thursday, Apr 09, 2020 - 02:14 PM (IST)

दुबई: शराब के लिए बदनाम दुबई की गलियां कोरोना वायरस वैश्विक महामारी के कारण आज एकदम वीरान पड़ी है और शहर के पबों में सन्नाटा पसरा हुआ है जिससे कर और राजस्व के इस अहम स्रोत पर काफी बुरा असर पड़ा है। इसी बदहाली हो देखते हुए दुबई के दो प्रमुख शराब वितरकों ने हाथ मिलाते हुए बीयर और शराब की घर पर डिलीवरी करने की पेशकश दी है।

PunjabKesari
यूरोमॉनिटर इंटरनेशनल के बाजार अध्ययन के लिए विश्लेषक राबिया यास्मीन ने कहा, ‘इस सेक्टर में लग्जरी होटल और बार बुरी तरह प्रभावित हुए हैं और इसका शराब की खपत पर सीधा असर पड़ा है।' दुबई में चौबीसों घंटे का लॉकडाउन लगा हुआ है जिसमें लोगों को किराने की दुकान तक जाने के लिए भी पुलिस से अनुमति मांगनी पड़ती है।

PunjabKesari
सरकारी अमीरात्स एयरलाइन द्वारा नियंत्रित कंपनी मैरीटाइम एंड मर्सेंटाइल इंटरनेशनल (एमएमआई) तथा अफ्रीकन एंड ईस्टर्न ने साझेदारी कर एक वेबसाइट बनाई है जिसमें वे शराब और बीयर को घर तक पहुंचाने की पेशकश दे रहे हैं। दोनों कंपनियों के अधिकारियों ने माना कि इस महामारी का इस साल के उनके राजस्व पर असर पड़ेगा। एमएमआई के प्रबंध निदेशक माइक ग्लेन ने कहा, ‘हम डिलीवरी के शुरुआती दिनों में हैं और इसमें लोगों की पहले से ही अधिक दिलचस्पी है।'

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

rajesh kumar

Recommended News

Related News