पाकिस्तान में हिंदू मंदिर में तोड़-फोड़, सीवेज लाइन में मिली मूर्तियां

punjabkesari.in Saturday, Apr 29, 2017 - 05:04 PM (IST)

कराची: पाकिस्तान के दक्षिण सिंध प्रांत के एक हिंदू मंदिर में तोडफ़ोड़ की घटना सामने आई है। तीन अज्ञात लोगों के खिलाफ ईशनिंदा और आतंकवाद का मामला दर्ज किया गया है।  पुलिस ने बताया कि कुछ देवताओं की मूर्तियों को क्षति पहुंचाई गई और कुछ के टुकड़े निकट की सीवेज लाइन में मिले हैं। यह घटना कल थाटा जिले के गारो शहर में हुई।
PunjabKesari

डॉन की खबर के मुताबिक पुलिस ने ईशनिंदा और आतंकवाद का मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस ने तीन अज्ञात लोगों के खिलाफ मूर्तियों को क्षति पहुंचाने के संबंध में एफआईआर भी दर्ज की है।

बीबीसी उर्दू ने पुलिस अधिकारी फिदा हुसैन मासतोई को यह कहते हुए उद्धृत किया है, ‘‘जांच जारी है लेकिन अभी तक किसी को गिरतार नहीं किया गया है। खबर में स्थानीय हिंदू काउंसलर लाल माहेश्वरी ने बताया, ‘‘एेसा प्रतीत होता है कि किसी ने रात के एक बजे से सुबह पांच बजे के बीच में मंदिर में प्रवेश किया था। जब सुबह लोग पूजा करने आए तो मूर्तियां गायब थी। मंदिर के इतिहास में यह पहली बार हुआ है।’’   

सिंध के मुख्यमंत्री के अल्पसंयक मामलों के सलाहकार डाक्टर खट्टो मल ने कहा कि तोडफ़ोड़ करनेवालों को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा। गारो राष्ट्रीय राजमार्ग से लगा हुआ है और यह कराची से 60 किलोमीटर की दूरी पर है। यहां करीब 2,000 परिवार रहते हैं, जिनमें से ज्यादातर हिंदू हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News