ओबामा और हिलेरी क्लिंटन के घर में मिला बम

punjabkesari.in Wednesday, Oct 24, 2018 - 11:37 PM (IST)

वाशिंगटन : अमरीका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा और पूर्व विदेश मंत्री हिलेरी क्लिंटन को डाक से दो संदिग्ध विस्फोट उपकरण भेजे गए। अमरीका की खुफिया सेवा ने बुधवार को यह जानकारी दी। न्यूयॉर्क के उपनगर में समाजसेवी एवं फाइनेंसर जॉर्ज सोरोस के घर में एक पाइप बम मिलने की घटना के दो दिन बाद यह मामला सामने आया है। तकनीशियनों ने ओबामा और क्लिंटन को भेजे गए डाक की जांच के दौरान विस्फोटक उपकरण बरामद किया।

बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार तुरंत यह स्पष्ट नहीं हो सका कि संदिग्ध पैकैट कहां मिला। अमरीकी खुफिया सेवा के बयान के अनुसार,‘पहला पैकेट 23 अक्टूबर को बरामद किया गया जिस पर हिलेरी क्लिंटन का पता दर्ज था। दूसरा पैकैट पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा के पते पर भेजा जा रहा था जिसे मंगलवार सुबह वाशिंगटन डीसी में खुफिया सेवा के कर्मचारियों ने बरामद किया। दोनों ही पैकैटों को गंतव्य तक पहुंचने से पहले रोक लिया गया। सुरक्षा प्राप्त दोनों व्यक्तियों तक यह पैकैट नहीं पहुंचा और न ही यह पैकैट उन दोनों तक पहुंचने का किसी तरह का खतरा था।

अमरीका की खुफिया सेवा फेडरल यूरो ऑफ इनवेस्टिगेशन(एफबीआई) ने न्यूयॉर्क में कहा कि उन्हें संदिग्ध पैकैट के बारे में जानकारी है और वह इस संबंध में छानबीन में जुटे हैं। ओबामा की प्रवक्ता ने घटना पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया और संवाददाताओं को खुफिया सेवा के बयानों का हवाला दिया। व्हाइट हाउस की प्रवक्ता सारा सैंडर्स ने हस्तियों के खिलाफ ‘हिंसक हमलों के प्रयास’की निंदा की। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

shukdev

Recommended News

Related News